Saharanpur: रूस-यूक्रेन विवाद के बीच रद्द हुई फ्लाइट्स, सहारनपुर के कई छात्र फंसे, परिजनों में चिंता का माहौल

Saharanpur: रूस और यूक्रेन के बीच चल रही तनातनी के बीच यूक्रेन में सहारनपुर के भी कई छात्र फंसे हुए हैं। उनके परिजन अपने बच्चों की फिक्र में चिंतित हैं।

Report :  Neena Jain
Published By :  Vidushi Mishra
Update:2022-02-24 16:34 IST

 यूक्रेन में सहारनपुर के कई छात्र फंसे (फोटो-सोशल मीडिया)

Saharanpur: रूस और यूक्रेन के बीच चल रही तनातनी के बीच यूक्रेन में सहारनपुर के भी कई छात्र फंसे हुए हैं। उनके परिजन अपने बच्चों की फिक्र में चिंतित हैं। स्वजन लगातार उनकी कुशलक्षेम को लेकर बच्चों से संपर्क हैं। हर एक की कोशिश यही है कि बच्चे जल्द से जल्द घर लौट आएं। सहारनपुर के सभी छात्र यूक्रेन में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे हैं।

सहारनपुर नगर के रायवाला निवासी अम्मार यूक्रेन में पढ़ाई कर रहे हैं। वह 25 फरवरी को स्वदेश लौटना था लेकिन उनकी फ्लाइट कैंसिल हो गई। परिजन उनकी चिंता में लगे हुए हैं और उनकी फिक्र कर रहे हैं लगातार कॉलिंग और व्हाट्सएप पर संपर्क साध रहे हैं।

फ्लाइट कैंसिल

मोहम्मद वाहिद का कहना है कि उसका भांजा यूक्रेन में डॉक्टरी की पढ़ाई कर रहा है। उसका तीसरा साल है। वो वहाँ से निकल चुका था अपनी फ्लाइट के लिए आज 24 तारीख की उसकी फ़्लाईट थी। लेकिन बीच में जानकारी मिली कि फ्लाइट कैंसिल कर दी गई है। एयर इंडिया का जो एरोप्लेन था वह वापस आ गया और वह वह बीच में फस गया है। इसलिए हम सब लोग बहुत परेशान हैं।

ऐसा ही हाल कस्बा चिलकाना के परिवार अयाज अहमद, मोहम्मद फरमान अंसारी तथा मोबिन अंसारी आदि का भी है। इनके परिवार से भी बच्चे यूक्रेन में एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए गए थे। परिजन ख़ौफ़ज़दा है क्योंकि मौजूदा हालात को अगले चंद घण्टो में इंटरनेट सेवा भी बंद हो सकती है जिसके बाद बच्चों से बात करने में भी दिक्कत होगी।

घर वाले सब बहुत परेशान 

दहशत हो रही है क्योंकि हमारा बच्चा अकेला हैं और छोटा है समझदार नहीं है। घर वाले सब बहुत परेशान हैं। हमारी सुबह उससे बात हुई थी जब वह अपनी यूनिवर्सिटी से निकल रहा था। उसके बाद से वह संपर्क में नही आ पाया। एमबीसी वालों ने मदद करने को कहा है और बोला है सकुशल उसको यूनिवर्सिटी पहुँचा दिया जाएगा।

सरकार से हमारी यही अपील है कि सही सलामत वह अपने घर पहुंच जाए कुछ लोग फसे हुए हैं वहाँ पर और उसके कुछ दोस्त यहाँ पहुंच गए हैं लेकिन वो वही रह गया है।

शाज़िया राव का कहना है कि वह सब लोग बहुत परेशान हैं और जब तक अम्मार अपनी यूनिवर्सिटी में थे सरक्षित थे और सूचना उन्हें बीच रास्ते में दी है। अब वह ना इधर है ना उधर है फिर भी वह वहां कीप में पहुंच गए। कीप में जाकर एयरपोर्ट पर खड़े हैं। ना उन्हें कोई टैक्सी मिल रही है ना कोई बस मिल रही है। वहां वह इतने घबराए हुए हैं उन से ज्यादा हम लोग परेशान हो रहे हैं।

उन्होंने कहा है हमें यहां से कोई मदद नहीं मिल रही है ना कोई रास्ता मिल रहा है। हम लोगो ने उनसे इंडिया एंबेसी में कॉल करने को बोला और वहाँ से कोई मदद मिलेगी। इंडियन एंबेसी ने जवाब दिया है कि हम आपको आपके घर पहुंचा देंगे। सरकार से हमारी यहीं अपील है उन्हें सही सलामत घर पहुंचा दे ।

Saharanpur, flight canceled, studying medicine, Russia Ukraine , russia ukraine news in hindi reason, russia ukraine crisis , russia ukraine news, russia ukraine news war, russia ukraine news war, Ukraine Crisis, ukraine crisis 2022, ukraine and russia war 2022, Russia, Ukraine , flight canceled ukraine and russia , latest up news, ukraine and russia indian students

Tags:    

Similar News