UP Election 2022: सहारनपुर में गरजे मोदी-योगी, विपक्ष पर किया जमकर प्रहार, गिनवाईं सरकार की उपलब्धियां

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश सहारनपुर के रीमाउंट डिपो में आज पीएम मोदी और योगी आदित्यनाथ ने चुनावी जनसभा को संबोधित किया।

Report :  Neena Jain
Published By :  Shreya
Update:2022-02-10 17:46 IST

बीजेपी रैली (फोटो साभार- ट्विटर) 

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश सहारनपुर के रीमाउंट डिपो (Remount Depot) में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Aditayanth) ने चुनावी जनसभा (Chunavi Jansabha) को संबोधित किया। अपने संबोधन में जहां सरकार की उपलब्धियों को बताया योजनाओं को गिनाया तो वहीं विपक्ष पर जमकर प्रहार भी किए।

इतना ही नहीं विपक्ष पर प्रहार करते हुए प्रधानमंत्री यहां तक कह गए कि अगर विपक्ष की सत्ता होती तो करो ना कि व्यक्ति रास्ते में ही बिक गई होती। विपक्ष ने चुन चुन कर अपराधियों को चुनावी मैदान में उतारा है इतना ही नहीं राष्ट्रद्रोह ए को प्रस्तावक भी बनाने का काम किया है। उन्होंने मुजफ्फरनगर सहारनपुर के दंगे की याद दिलाते हुए कहा कि मुजफ्फरनगर दंगा कलम था तो सहारनपुर का दंगा खौफनाक था।

सहारनपुर में दूसरे चरण में मतदान होना है। यह 14 फरवरी को मतदान होगा। इस बीच सहारनपुर के रीमाउंट डिपो के मैदान में आज योगी आदित्यनाथ हेलीकॉप्टर द्वारा पुलिस लाइन उतरे, जहां से वह कार द्वारा जनसभा स्थल पहुंचे। वहीं पूर्व निर्धारित कार्यक्रम से हटकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरसावा एयरबेस में हेलीकॉप्टर से उतरे और वहां से कार द्वारा जनसभा स्थल पहुंचे जबकि जनसभा स्थल के पास ही तीन हेलीपैड बनाए गए थे। जिससे वह सभा को संबोधित करने के पश्चात रवाना हो गए।

मां शाकंभरी के चरणों में नमन करने के पश्चात प्रधानमंत्री ने अपना संबोधन शुरू किया और गन्ना किसानों की पीड़ा को समझते हुए कहा कि अब गन्ने से केवल चीनी नहीं इथोनेल भी बनेगा और उत्तर प्रदेश सरकार को इसी इथोनेल से 12000 करोड़ रुपए मिले हैं इसके चलते गन्ना किसानों की आमदनी में भी इजाफा होगा उन्होंने कहा कि जनता समझ चुकी है यह उसे ही वोट देगी जहां बेटियां सुरक्षित होंगी भयमुक्त समाज होगा अपराधी जेल में होंगे और विकास होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार जरूरी है। पहली सरकार है किसी भी मिशन को लेकर नहीं चलती थी उनका वजन केवल उनके परिवारवाद था। सब माफियाओं के भरोसे चल रहा था कहते हैं योगी ने उसे जेल में डाल दिया अपराधी को क्या फिर महल में रखेंगे।

भाजपा सरकार के गिनवाए कार्य

पीएम ने कहा कि परिवारवादी सत्ता के माफिया गरीब का राशन भी खा जाते थे, हमारी सरकार ने इनके कारनामों को बंद कर दिया, अलीगढ़ का ताला लगा दिया, जिनके खेल बंद हो गए, उनको गुस्सा आ रहा है। चोरी डकैती के काम बंद हो गए, वो हमारे खिलाफ जहर उगल रहे हैं। इससे मुझे डरना नहीं है, भागना नहीं है, जी जान से काम करना चाहिए, जनता की भलाई के लिए जिंदगी खपानी चाहिए, ये मैं इसलिए करता हूं, क्योंकि आप मेरी ताकत हैं।

100 साल की सबसे बड़ी महामारी काल में गरीब को भूखा नहीं सोने दिया, मुफ्त राशन का डबल डोज मिल रहा है, दलित, पिछड़ा वर्ग के भाई बहन शामिल हैं। यूपी के गरीब, दलित, बहन बेटियां साफ साफ इस फर्क को देख रहे हैं, यूपी आज यही चाहता है, सबका साथ- सबका विकास ही मूलमंत्र है। बेटियों की सहभागिता सबसे बड़ी प्राथमिकता है। इसलिए हर सेक्टर को बेटियों के लिए खोला जा रहा है, मुस्लिम बहन बेटियां, हमारी इस साफ नीयत को भली भांति समझती हैं, हमने मुस्लिम बहनों को तीन तलाक के जुल्म से मुक्ति दिलाई है।

हमने जो तीन तलाक के खिलाफ कानून बनाया है, उसने मुस्लिम बहनों को सुरक्षा का विश्वास दिया है, लेकिन मुस्लिम बहन बेटियों का समर्थन खुलेआम भाजपा को मिलने लगा तो कुछ वोटों के ठेकेदारों की नींद हराम हो गई, बेचैन हो गए, अरे हमारी ही बेटी मोदी मोदी करने लग गई। उनके पेट में दर्द होने लगा, मोदी की तारीफ में मुस्लिम बहनों के बयान, उनके वीडियो देखकर इन ठेकेदारों को लगा कि इन बेटियों को रोकना होगा, क्योंकि घर में इनका राज हो जाएगा।

इसलिए मुस्लिम बहन बेटियों का हक रोकने, आकांक्षाओं को रोकने के लिए नए नए तरीके खोजे जा रहे हैं, वो मुस्लिम बहनों को बरगला रहे हैं, ताकि मुस्लिम बेटियों का जीवन हमेशा पीछे ही रहे। हमारी सरकार हर मजलूम, हर पीडि़त मुस्लिम महिला के साथ खड़ी है, कोई मुस्लिम महिलाओं पर जुल्म न कर सके, योगीजी की सरकार इसके लिए बहुत जरूरी है।

सहारनपुर में जो हुआ वह खौफनाक था

मुजफ्फरनगर में जो हुआ, वो तो कलंक था ही, यहां सहारनपुर में जो कुछ हुआ था वो भी खौफनाक था, याद है या नहीं है। राजनीतिक संरक्षण में कैसे लोगों को निशाना बनाया जाता है, सहारनपुर का दंगा इसका प्रमाण है। ऐसी ही करतूतों के कारण 2017 में जनता ने दंगावादियों को ऐसा सबक सिखाया और आज यूपी को दंगा मुक्त करने में योगीजी को सफलता मिली। आप ये मत सोचना, ये दंगावादी लोग सुधर गए हैं, ये परिवार वादी सुधरे नहीं है, वो तो मौके की तलाश में हैं। सहारनपुर के दंगों के बड़े गुनाहगार को इन माफियावादियों ने चुनाव में अपना साथी बना लिया है।

पीएम ने की भाजपा को भारी मतों से विजई बनाने की अपील

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सहारनपुर जनपद सीमांत जनपद होने के कारण उपेक्षिता पहली सरकार है इधर देखना भी पसंद नहीं करती थी लेकिन उन्होंने कई बार यहां का भ्रमण किया विकास की गंगा बहाई और अपराधी या तो आज जेलों में है या ऊपर है या प्रदेश छोड़कर भाग चुके हैं। पहले सरकारों ने सहारनपुर जनपद को डार्क जोन का नाम तक दे दिया था इस चुनौती को उन्होंने स्वीकार किया और डाक जोन से निकाला आज 24 घंटे बिजली मिलती है अब यहां कावड़ यात्रा को रोकने वाला भी कोई नहीं है।

मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार की योजनाओं और उपलब्धियों को बताते हुए कहा कि कोरोना महामारी के समय केंद्र सरकार प्रदेश सरकार और भाजपा संगठन ही था जो लोगों की फिक्र कर रहे थे और यही एक बहुत बड़ी वजह है कि तीसरी लहर आई और चली भी गई लेकिन किसी के जीवन को कोई संकट नहीं हुआ। जांच से लेकर वैक्सीन सब कुछ फ्री रहा यह सब केवल प्रधानमंत्री मोदी के कारण संभव हुआ। मुख्यमंत्री ने सभी से भाजपा के उम्मीदवारों की नैया पार लगाने की अपील की।

पीएम को देखने के लिए लोगों में दिखा क्रेज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कि आज सहारनपुर में चुनावी जनसभा थी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देखने के लिए महिलाओं में बहुत अधिक उत्साह और क्रेज देखने को मिला। कई महिलाओं ने तो यह कहा कि हम केवल मोदी को सुनने ही नहीं उन्हें देखने भी आए हैं और हमारी बड़ी तमन्ना है कि हम उन्हें पास से देखें और उनके लिए वह रोज प्रार्थना करते हैं कि प्रभु उन्हें बहुत लंबी उम्र दे। मोदी ने कार्य किए हैं और योगी ने कार्य किए हैं जिनको दिन आना ही बहुत मुश्किल है। सबसे बड़ी बात है कि विकास हुआ है तो महिलाएं सुरक्षित भी हुई है।

वही एक एनआरआई महिला केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देखने के लिए विशेष रूप से सहारनपुर की चुनावी जनसभा में आई। इस महिला का कहना था कि नरेंद्र मोदी की बहुत बड़ी फैन है और उनको देखने के लिए यहां आई है। जैसे ही उसे पता चला कि वह नरेंद्र मोदी सहारनपुर आ रहे हैं तो वह अमेरिका से फ्लाइट लेकर सहारनपुर आ गई और अब वह यहां पर उन्हें ही देखना चाहती है। उसकी जिंदगी इच्छा है कि एक बार वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हाथ मिला सके।  

बिजनौर के नगीना में योगी ने किया विपक्ष पर प्रहार 

दूसरी ओर आज सीएम योगी ने बिजनौर के नगीना में भी एक जनसभा को संबोधित किया और इस दौरान विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। नगीना सुरक्षित सीट और नेहटौर सुरक्षित सीट के उम्मीदवारों के समर्थन में सीएम योगी ने जनता से मांगे। वही रविदास जयंती के बहाने दलित वोटों पर डोरे भी डाले। बिजनौर जिले की नगीना विधानसभा में हुई सीएम योगी की जनसभा जनसैलाब उमड़ पड़ा। सीएम ने कहा कि बिजनौर की सभी विधानसभा सीटों पर आगामी 14 फरवरी को है। संत शिरोमणि रविदास की जयंती का कार्यक्रम रविदास की पावन स्थली का जीर्णोद्धार करने का सौभाग्य हमारी सरकार को प्राप्त हुआ है। 

सीएम योगी ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में एक लखनऊ में दंगा करवाता था। दूसरा लड़का दिल्ली से तमाशा देखता। सपा सरकार में बालिकाएं बाजार नहीं जा पाती थी और जो व्यापारी निकलता था वह सोचता था कि घर शाम को वापस आ पाऊंगा कि नहीं आ पाऊंगा। अराजकता थी आम जनजीवन अस्त व्यस्त था। समाजवादी पार्टी की सरकार ने बिजनौर जनपद को तो डार्क जोन घोषित कर दिया था। बिजली नहीं मिलती थी।

हमने बिजनौर में मेडिकल कॉलेज दिया और मुझे अभी डॉक्टर यशवंत सिंह के पुत्र मुझे मिले, उन्होंने एमबीबीएस एमडी किया है। दिल्ली में राम मनोहर लोहिया चिकित्सा संस्थान में कार्य कर रहे हैं। बिजनौर में ही मेडिकल कॉलेज में सेवा करना और बिजनौर की जनता की सेवा करना चाहते हैं। डॉक्टर बनाने की फैक्ट्री भी हम आपके जनपद में लगा दे रहे हैं। अब वहां जाना पड़ेगा। ये सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं।बालक और बालिकाओं की लगभग ऑपरेशन कायाकल्प में हर एक विद्यालय में लाइट की व्यवस्था प्राथमिक विद्यालय अगर देखना है तो यूपी में देखें। 

सरकार के एक हाथ में विकास, दूसरे में माफियाओं के लिए बुलडोजर

700 मंदिर और धामों की रफ्तार का काम किया है। हमारी सरकार ने 700 से अधिक धाम स्थापना का काम प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में संपन्न किया है। हम लगातार कावड़ यात्रा निकाल रहे हैं और हर हर बम बम का नारा लगाकर भगवान शिव की आराधना करते हैं। जो बमबाजी करते थे वो दूसरी यात्रा पर चले गए। भारतीय जनता पार्टी की सरकार का कार्य एक हाथ में विकास है और दूसरे हाथ में माफियाओं के लिए बुलडोजर भी है। बुलडोजर की ताकत को देखा है ना बड़े बड़े माफिया जेल में है। आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश की जनता पूरी गर्मी से अपना वोट दे रही है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News