Shamli News: शामली में डेंगू का कहर, 3 बच्चों सहित 5 की मौत, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

Shamli News: डेंगू से 3 दिन के अंदर एक ही परिवार के तीन बच्चों के मौत हो गई। इसके बाद से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया और गांव दर गांव स्वास्थ्य विभाग की टीम को लगाया गया और सैंपल लिए जा रहे है।

Report :  Pankaj Prajapati
Published By :  Deepak Kumar
Update: 2021-10-28 12:40 GMT

शामली में डेंगू का कहर। 

Shamli News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh Today News) के जनपद शामली में डेंगू का प्रकोप (Dengue Outbreak in Shamli) लगातार बढ़ता नजर आ रहा है। ऐसा कोई गांव नहीं बचा है जहां पर डेंगू का मरीज ना हो। पूर्व में 3 दिन के अंदर एक ही परिवार के तीन बच्चों के डेंगू के चपेट में आ जाने से मौत हो गई थी। इसके बाद से स्वास्थ्य विभाग (health Department) में हड़कंप मच गया और गांव दर गांव स्वास्थ्य विभाग की टीम (health Department team) को लगाया गया और सैंपल लिए जा रहे है।

एक माह के अंदर गांव में 8 से 10 लोग गंवा चुके हैं जान

बता दें मामला जनपद शामली (District Shamli) का है जहां पर 2 दिन की बारिश होने के बाद डेंगू का प्रकोप ( Dengue ka kehar) बढ़ता ही जा रहा है। पूर्व में एक ही परिवार के तीन बच्चों की 3 दिन में डेंगू की चपेट में आने से मौत हो गई। वहीं, दूसरी ओर कैराना में डेंगू की चपेट (Dengue in Kairana) में आने से 2 महिलाओं की मौत हो गई। जनपद शामली (District Shamli) के कई गांव ऐसे हैं जहां पर मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है और डेंगू के संदिग्ध और बुखार के मरीज प्राइवेट हॉस्पिटलों का रुख कर रहे हैं।


बताया जा रहा है कि एक माह के अंदर गांव में आठ से 10 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं, 10 दिनों से हर गांव में ज्यादा लोग पीड़ित हैं। वहीं, अब देखना होगा कि गांव में डेंगू के प्रकोप से हुई मौत पर कुम्भकर्णी नींद में सोया हुआ स्वास्थ्य विभाग क्या कदम उठाता है।

अगर शामली सीएससी (Shamli CSC) की बात करें तो शामली में डॉक्टर अपने कक्ष में नहीं बैठ रहे हैं। ऐसे में कोरोना महामारी के बाद अब डेंगू के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। स्वास्थ्य विभाग टीम (health Department team) गांव-गांव सर्वे कर सैंपल ले रही है। शामली सीएससी (Shamli CSC) में डेंगू वार्ड ( Dengue ward) तो बनाया गया है, लेकिन उस पर ताला लटका हुआ है।



 


ओपीडी में डेंगू व बुखार में हुई वृद्धि

शामली जिला अधिकारी जसजीत कौर (Shamli District Officer Jasjit Kaur) का कहना है कि डेंगू और बुखार के काफी केस ओपीडी (Dengue case in OPD) में देखने को मिल रहे हैं। इस समय बारिश का सीजन रहा है, जिसकी वजह से केस बढ़ रहे हैं। इस संबंध में हमने टीमें बनाई हैं। स्वास्थ्य विभाग (health Department) को कोई केस मिलता है तो हम वहां पर टीमें भेजते हैं और जहां ज्यादा केस मिल रहे हैं वहां पर एसीएमओ को खुद जाते हैं और ग्राम प्रधान के साथ मीटिंग कर रहे हैं। वहीं, ग्राम प्रधानों को निर्देश दिए गए हैं कि गांव में फॉगिंग व एंटी लारवा का स्प्रे कराने को निर्देशित किया गया है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Tags:    

Similar News