Shamli News: राशन डीलर कर रहे सरकारी राशन की कालाबाजारी, गरीबों को नहीं मिल रहा मुफ्त राशन का लाभ

Shamli News: कांधला थाना क्षेत्र के गांव सल्फा में सरकारी राशन डीलर चोरी-छिपे गरीबों को वितरित करने वाले राशन की कालाबाजारी कर रहा।

Report :  Pankaj Prajapati
Published By :  Ragini Sinha
Update: 2021-12-26 12:20 GMT

Shamli News: करोना काल में एक तरफ सरकार गरीबों को मुफ्त राशन देने के लिए पूरा प्रयास कर रही है, तो वही कुछ भ्रष्ट लोग सरकार की महत्वपूर्ण योजना को पलीता लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। मामला कांधला थाना क्षेत्र के गांव सल्फा का है, जहां एक सरकारी गल्ले का डीलर चोरी-छिपे गरीबों को वितरित करने वाले राशन को बेचने के लिए गाड़ी में भरकर ले जा रहा था। मुखबिर की सूचना पर ग्राम प्रधान रामकुमार ने राशन से भरी गाड़ी को मौके पर रंगे हाथों पकड़ लिया। इसकी सूचना पुलिस व पूर्ति विभाग को दी गई, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर राशन से भरी गाड़ी को खंद्रावली चौकी पर लेकर आई। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है।


गरीबों को राशन वितरण न करके उसकी कालाबाजारी

प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आपदा को अवसर में बदलने की बात कहते हैं। वही, कुछ लोग इस कोरोना संकट के दौरान आम गरीबों का निवाला छीनकर आपदा में अवसर की तलाश कर रहे हैं। सरकार की मुफ्त राशन वितरण योजना को पलीता लगा रहे हैं। कांधला थाना क्षेत्र के सल्फा गांव के राशन डीलर राजकुमार पर ग्रामीणों ने आरोप लगाकर प्रशासन से शिकायत की थी कि वह गरीबों को राशन वितरण न करके उसकी कालाबाजारी करता है, लेकिन प्रशासन ने इस और कोई ध्यान नहीं दिया । रविवार को ग्राम प्रधान गंगाराम को किसी मुखबिर ने सूचना दी कि रामकुमार चोरी-छिपे सरकारी राशन को बाजार में बेचने के लिए जा रहा है। इसी सूचना पर ग्राम प्रधान अपने साथियों के साथ मौके पर पहुंचे और राशन से भरी हुई गाड़ी को रुकवा लिया। जब उक्त गाड़ी के ड्राइवर से पूछताछ की तो उसने डीलर राम कुमार का राशन बताया,जिसे वह बाजार में बेचने के लिए जा रहा था। प्रधान ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस व जनपद के आपूर्ति अधिकारी को दी। पुलिस चालक समेत राशन की गाड़ी को खंद्रावली चौकी पर ले कर आ गई।


राशन डीलर कर रहा राशन की कालाबाजारी

वही, ग्राम प्रधान गंगाराम का कहना है कि हमें मुखबिर की सूचना मिली थी। उसके बाद हमने गांव के बाहर जा कर राशन से भडी गाड़ी पकड़ी। गांव वालों का कहना है की गांव में राशन डीलर महीने में दो बार आता है, लेकिन एक बार ही राशन बांटा जाता है और दूसरा राशन बाजार में सप्लाई किया जाता है। अपनी जेब भरने का काम रामकुमार राशन डीलर कर रहा है। हम इस मामले में कानूनी कार्रवाई चाहते हैं।

मामले की जांच जारी 

वहीं, पूर्ति विभाग के जांच अधिकारी का कहना है कि अभी जांच चल रही है। उसके बाद चावल के कट्टे और गेहूं के कट्टे गिने जाएंगे। फिर उसका राशन चेक किया जाएगा उसकी क्वांटिटी कितनी है। अगर यह धोखाधड़ी से या सरकारी राशन को गलत तरीके से बेचा जा रहा है तो उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Taza khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Tags:    

Similar News