Yogi Adityanath Kairana Visit: कैराना में 'घर वापसी' किए हिंदू परिवारों से मिले CM योगी, पीड़ित परिवारों को मिलेगा मुआवजा

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को शामली जिले के कैराना पहुंचे। सीएम योगी ने यहां पीएसी कैंप (PAC Camp), यूपी रोडवेज बस स्टैंड सहित करोड़ों रुपए की कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया

Written By :  Pankaj Prajapati
Published By :  aman
Update: 2021-11-08 09:09 GMT

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फाइल तस्वीर (फोटो-न्यूजट्रैक)

Yogi Adityanath Kairana Visit: शामली के कैराना पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार (08 नवम्बर 2021) को पीड़ित परिवार के लोगों से मुलाकात की। पीड़ित परिवार के लोग वर्ष 2016 में कैराना से पलायन कर गए थे। ये पलायन के बाद सूरत शहर में जाकर रहने लगे थे। लेकिन, यूपी में योगी सरकार के आने के बाद व्यापारियों में सुरक्षा को लेकर विश्वास बहाल हुआ। जिसका नतीजा है कि व्यापारी वापस कैराना लौटने लगे। विजय मित्तल व मुला पंसारी का परिवार कैराना में 'घर वापसी' की। आज योगी आदित्यनाथ ने उनसे मुलाकात की।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, वर्ष 2017 के बाद अपराध व अपराधियों की जीरो टॉलरेंस नीति पर सरकार ने जो कार्रवाई की थी, उसके परिणामस्वरूप इस समय कैराना कस्बे में शांति है। कई परिवार वापस लौटे हैं। उन्होंने कहा, 2017 में जब मैं यहां आया था, तब कैराना के लोगों ने मांग की थी, कि सुरक्षा की दृष्टि से यहां पर चौकी के सुदृढ़ीकरण व पीएसी कैंप की एक बटालियन की स्थापना हो। सीएम बोले, चौकी का सुदृढ़ीकरण हो चुका है और पीएसी कैंप की कार्यवाही के लिए स्वयं मैं यहां पर आया हूं।


'आप पूर्वजों की जमीन पर रहें" 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'पिछली सरकारों के राजनीति के अपराधीकरण के उपरांत हमारी सरकार ने सुरक्षा का विश्वास जगाया है। अब मैं कैराना की जनता को आश्वस्त करता हूं, कि वह अपने पूर्वजों की भूमि पर रहें। यहां पर व्यापारियों के उद्योग माहौल को और आगे बढ़ाने में सरकार सहयोग करेगी।

प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है, मुआवजा मिलेगा  

सीएम आदित्यनाथ ने कहा, कि समाजवादी सरकार के कार्यकाल के दौरान जिन परिवारों को क्षति पहुंचाई गई थी। जिनके परिवार के सदस्यों की निर्मम हत्या की गई थी। जिला प्रशासन से इसकी विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है। उसमें से बहुत सारे दोषियों पर कार्रवाई हो चुकी है। पीड़ित परिवारों को सरकार मुआवजा भी देगी, ताकि वो लोग फिर से अपने व्यवसाय को बढ़ा सकें और शांति पूर्ण तरीके से यहां रह सकें। सीएम आदित्यनाथ ने कहा, कि मैं आज खासतौर पर उन परिवारों से मिलने के लिए आया हूं।

बता दें, कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह तथा कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा, सांसद प्रदीप चौधरी और विधायक सदर सहित मंडल अध्यक्ष आदि मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News