Gorakhpur News: गोरखपुर रोडवेज बस में यात्रा करने वाले ध्यान दें, 'बस की छत जर्जर है, कृपया छाता लेकर चढ़े'

Gorakhpur News: गुरुवार को गोरखपुर में छत से पानी टपकने से नाराज महिलाओं ने हंगामा किया। राप्तीनगर डिपो की बड़हलगंज से गोरखपुर आ रही बस (Up 53 at 4101) में यात्री छाता लगाकर यात्रा कर रह रहे हैं। इसका वीडिया भी सामने आया है।

Update: 2022-07-21 14:32 GMT

passenger uses umbrella while traveling in gorakhpur roadways bus 

Click the Play button to listen to article

Gorakhpur News: परिवहन विभाग की बसों की जर्जर स्थिति की कलई पहली ही बारिश में खुल गई है। गोरखपुर के राप्तीनगर डिपो की एक बस में छाता लेकर बैठे यात्रियों का वीडियो वारयल हो रहा है। वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर कर लोग नसीहत दे रहे हैं कि गोरखपुर रोडवेज बस में यात्रा करने वाले ध्यान दें, 'बस की छत जर्जर है, कृपया छाता लेकर चढ़े'। खैर मामला सुर्खियों में आने के बाद आरएम ने बस को वापस बुलाते हुए मरम्मत के लिए वर्कशाप में भेज दिया है।

गुरुवार को गोरखपुर में छत से पानी टपकने से नाराज महिलाओं ने हंगामा किया। राप्तीनगर डिपो की बड़हलगंज से गोरखपुर आ रही बस (Up 53 at 4101) में यात्री छाता लगाकर यात्रा कर रह रहे हैं। इसका वीडिया भी सामने आया है। वीडियो में यात्री बस में महिलाएं छाता खोलकर बैठी हुई हैं। यह बस गोरखपुर के बड़हलगंज गोपालपुर से रोजाना सुबह 7 बजे, हरपुर चीनी मील रोड, गौरखास, मालहनपार, खजनी होते हुए गोरखपुर आती है।

इस बस में सुबह बड़ी संख्या में सरकारी दफ्तरों और स्कूल में पढ़ाने वाली शिक्षिकाएं सफर करती हैं। बारिश के दिनों में उनका सफर करना मुश्किलों से भरा हुआ है। बारिश में खिड़कियों के टूटे शीशे से पानी आता ही है, छत से भी बारिश का पानी टपकता है। गुरुवार को बड़हलगंज से गोरखपुर तक की यात्रा करने वाले मुसाफिरों का सफर मुश्किलों से भरा रहा। यात्रियों ने हंगामा मचाते हुए बस के ड्राइवर और कंडेक्टर से शिकायत की तो उन्होंने हाथ खड़े कर दिये।

कंडक्टर का कहना था कि बस के जर्जर होने की शिकायत कई बार एआरएम से करने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई। यूपी रोडवेज इंप्लाइज यूनियन गोरखपुर क्षेत्र के दिनेश मणि मिश्र का कहना है कि बसें जर्जर स्थिति में हैं। इनकी मरम्मत नहीं हो रही हैं। कई बसें तो टायर-ट्यूब के अभाव में खड़ी हैं। लोकल रूट पर चलने वाली बसों की खिड़कियों के साथ ही छतों से भी बारिश का पानी यात्रियों को भिगो रहा है।

टूटी खि​ड़कियों से बौछार, छत से टपक रहा पानी

बस में यात्रा करने वाली शिक्षिका सुषमा ने बताया कि गोरखपुर डिपो की बस से गोरखपुर के लिए रवाना हुई। रास्ते में तेज बारिश होने लगी। पहले टूटी खिड़कियों से पानी की बौछार बस के अंदर आने लगी। इसके बाद छत से पानी गिरने लगा। लग ही नहीं रहा था कि बस में बैठे हैं या फिर खुले आसमान के नीचे। कुछ महिलाओं ने छाता लगाकर यात्रा करने का वीडियो बनाया और परिवहन निगम के अधिकारियों को भी भेजा।

RM बोले- वर्कशाप में बस की मरम्मत हो रही है

गोरखपुर परिक्षेत्र के रीजनल मैनेजर पीके तिवारी ने कहा कि बस की छत से बारिश का पानी टपकने का वीडियो संज्ञान में है। ऐसी बसों का संचालन करने पर रोक है। इसे तत्काल बंद कराई जाएगी। अगर बस में दिक्कत है तो उसे तत्काल वर्कशॉप भेजकर मरम्मत कराई जाएगी। बस पूरी तरह ठीक होने के बाद ही इसका संचालन किया जाएगा। बरसात से पहले अधिकांश बसों की मरम्मत कराई गई थी।

Tags:    

Similar News