कोरोना का कहर: होली समारोह के लिए लेनी होगी इजाजत, जारी हुआ आदेश

एक बार फिर कोरोना वायरस ने देश में दस्तक दे दिया है। दिन-ब-दिन करोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों  की संख्या तेजी से बढ़ रही है। अब होली भी नजदीक..

Update: 2021-03-23 15:41 GMT
कोरोना का कहर: होली समारोह के लिए लेनी होगी इजाजत, जारी हुआ आदेश

यूपीः एक बार फिर कोरोना वायरस ने देश में दस्तक दे दिया है। दिन-ब-दिन करोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। अब होली भी नजदीक आ रही है। इसको ध्यान में रखते हुए यूपी के गृह विभाग ने निर्देश जारी किया है ।

क्या है यह निर्देशः

इस निर्देश के अनुसार ना ही होली में डांस पार्टी होगी। और ना ही किसी तरह की शराब पार्टी होगी। इन सभी सार्वजनिक आयोजन पर गृह विभाग ने प्रतिबंध लगा दिया। बिना अनुमति किसी भी प्रकार का सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं किया जाएगा। और अगर कोई इस सार्वजनिक आयोजन करना चाहता है,तो उसे सबसे पहले जिला प्रशासन से अनुमति लेनी पड़ेगी।

क्या कहा गौतम बुध नगर के जिलाधिकारी ने

गौतम बुद्ध नगर के जिला अधिकारी सुहाग एल वाई कहा की सोसाइटी में होली समारोह या किसी भी उत्सव में आयोजन के लिए जिला प्रशासन से मंजूरी लेनी पड़ेगी। और कोविड-19 का पालन भी करना होगा। अनुमति मिलने के बाद भी कोई आयोजन किया जा सकेगा। चाहे वह आयोजन होने से जुड़ा हो या किसी अन्य समारोह से।

ये भी पढ़ेंःअब मोदी चलाएंगे दुकान, फीकी नहीं होने देंगे कोरोना में होली

आखिर क्या कहा गया है इस निर्देश में

आपको बता देगी इस निर्देश में मास्क पहनना सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना इन सभी नियमों का पालन कराया जाए और सुनिश्चित किया जाए कि व्यक्ति अपने घर से मास्क पहने बिना बाहर ना निकले।

देश के इन राज्यों में बढ़ रहा है कोविड-19 संक्रमण

ये भी पढ़ेंःयोगी के मंत्री अब लाउडस्पीकर पर अजान से परेशान, DM को लिखा पत्र

बताते चलें कि देश के विभिन्न राज्यों में कोरोना के मरीज तेजी से पाए जा रहे हैं इसलिए होली या अन्य त्योहारों और पंचायत चुनाव को मद्देनजर रखते हुए विशेष सावधानी बरतने के लिए दिशा निर्देश जारी किया गया ऐसे सार्वजनिक कार्यक्रमों में 60 वर्ष से अधिक और 10 वर्ष से कम के लोगों को शामिल नहीं होना है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News