पेट्रोल डीजल की बढ़ी कीमतें सरकार के लिए परेशानी का सबब, सीएम योगी ने बुलाई बैठक, मिल सकती है राहत

CM Yogi Ki Baithak: देश और प्रदेश में पेट्रोल डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर आज शाम 5:30 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ी बैठक बुलाई है।

Published By :  Shreya
Update:2021-10-28 12:49 IST
सीएम योगी आदित्यनाथ (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

CM Yogi Ki Baithak: देश और प्रदेश में पेट्रोल डीजल की बढ़ी कीमतों (Petrol Diesel Ki Kimat) और खाद्य सामग्रियों के दामों में भारी वृद्धि से जनता परेशान है। चुनावी माहौल के बीच सरकार इसको लेकर कड़े कदम उठा सकती है। क्योंकि विपक्ष के हमलों और त्योहारों के मौसम में आम आदमी की जेब ढीली होने से वह सरकार को कोसने लगा है। इसी को लेकर आज शाम 5:30 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने एक बड़ी बैठक बुलाई है।

इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथी कई मंत्री और अधिकारी भी शामिल होंगे। जिसमें डीजल-पेट्रोल (Diesel Petrol) पर लगने वाले वैट (Diesel Petrol Par VAT) को लेकर चर्चा हो सकती है और आम आदमी को सरकार दिवाली (Diwali 2021) से पहले डीजल-पेट्रोल के दामों (Petrol Diesel Ka Dam) में कटौती कर गिफ्ट दे सकती है।

क्योंकि चुनावी माहौल के बीच सरकार को यह अंदेशा सताने लगा है कि महंगाई और पेट्रोल डीजल और रसोई गैस के दामों (Rasoi Gas Cylinder) में हुई भारी इजाफे से इसका खामियाजा उसे आने वाले विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Chunaav 2022) में चुकाना पड़ सकता है। इसी को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री ने आज यह बैठक बुलाई है। इसमें आम आदमी को राहत मिलने की संभावना भी जताई जा रही है। 

(फोटो- न्यूजट्रैक)

विपक्ष ने महंगाई को बनाया मुद्दा

बता दें अभी कल ही मऊ में ओपी राजभर (Om Prakash Rajbhar) और अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की रैली में महंगाई एक बड़ा मुद्दा था। राजभर और अखिलेश ने पेट्रोल डीजल रसोई गैस और खाद्य सामग्री के दामों को लेकर सरकार को जमकर कोसा था। जनता से इसका बदला 2022 में वोट से लेने को आवाहन किया था।

प्रियंका गांधी पेट्रोल डीजल, रसोई गैस और खाद की कीमतों को लेकर सरकार पर हमलावर रहती हैं। वह अक्सर बढ़े दामों के ट्वीट कर सरकार को घेरने का काम करती हैं। जिसके बाद अब यह सरकार के लिए चिंता का सबब बन गया है कि चुनावी माहौल के बीच आखिर महंगाई पर कैसे लगाम गई जाय और आम जनता को कैसे राहत दी जाए।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia परक्लिक करें।

Tags:    

Similar News