मोदी की कोशिशों से बनारस के वेंडरों को लगे पंख, कंपनियां कर रही हैं करार

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने  बताया कि पीएम स्वनिधि योजना में पीएम 27 अक्टूबर को आनलाइन बैंक ऋण जारी करने के साथ वेंडरों से बात करेंगे।

Update:2020-10-22 18:36 IST
जिले में अब तक इस योजना से 25 हजार वेंडरों को लाभान्वित किया जा चुका है। 10 हजार वेंडरों को तीन दिन में लाभान्वित कर दिया जाएगा। इस योजना की रैंकिग में पिछले 20 दिन से वाराणसी शीर्ष पर है।

वाराणसी कोरोना काल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों को लगातार प्रोत्साहित करते रहे हैं। कभी ताली-थाली तो कभी दीपक जलाकर लोगों को कोरोना से लड़ने के लिए प्रेरित किया। यही नहीं जब कोरोना के चलते लोगों के सामने रोजगार का संकट खड़ा हुआ तो ‘पीएम स्वनिधि योजना’ के तहत छोटे दुकानदारों की मदद करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगे आए।

इस बीच 'पीएम स्वनिधि योजना' में चयनित वेंडरों की हौसलाअफजाई के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 अक्टूबर को ऑनलाइन बात करेंगे। देशभर से चयनित वेंडरों में वाराणसी के भी तीन वेण्डर शामिल होंगे। इसे लेकर बनाकर वेण्डर बेहद उत्साहित हैं।

 

स्विगी जैसी कंपनियों से जुड़ रहे हैं बनारस के वेण्डर

‘पीएम स्वनिधि योजना’ का लाभ पाने वाले बनारस के वेण्डर धीरे-धीरे टेक्नोलॉजी से भी जुड़ रहे हैं। योजना का लाभ लेने वाले 50 वेण्डर अब तक खाद्य सामग्री डिलेवरी की शीर्ष कंपनी स्विगी से जुड़ चुके हैं। कंपनी के साथ भारत सरकार का पहले ही एमओयू हो चुका है। इसमें लंका की लस्सी, नदेसर की चाट की दूकान के संचालक भी हैं। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि पीएम स्वनिधि योजना में पीएम 27 अक्टूबर को आनलाइन बैंक ऋण जारी करने के साथ वेंडरों से बात करेंगे।

 

यह पढ़ें...अब समस्या बताएं अपनी भाषा में, डायल 112 में शुरू क्षेत्रीय भाषा का काम

 

अपनी दुकान से जुड़ेंगे वेण्डर

पीएम से बात करने के लिए वाराणसी से तीन वेंडरों का चयन हुआ है। हालांकि अभी तक इन तीनों का नाम फाइनल नहीं हुआ है। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के अनुसार वेण्डर अपनी दुकान से सीधे जुड़ेंगे। देश लाइव पीएम से बात करते इन्हे देखेगा। अधिकारी एनआईसी में कार्यक्रम देखेंगे। शेष अन्य वेंडरों को भी इस कार्यक्रम को लाइव दिखाने की तैयारी है। एक दो दिन में सब फाइनल हो जाएगा। यह काशी के लिए एक बड़ी उपलब्धि होगी। जिले में अब तक इस योजना से 25 हजार वेंडरों को लाभान्वित किया जा चुका है। 10 हजार वेंडरों को तीन दिन में लाभान्वित कर दिया जाएगा। इस योजना की रैंकिग में पिछले 20 दिन से वाराणसी शीर्ष पर है।

 

यह पढ़ें...तेजस्वी यादव दस लाख लोगों से नौकरी के बदले में पैसे लेने के सपने देख रहे हैं: JDU

 

काशीवासियों से बात करते रहे हैं पीएम

वाराणसी से पीएम मोदी का गहरा नाता है। मोदी काशीवासियों का ख्याल रखने में पीछे नहीं रहते। कोरोना काल में भी कई मर्तबा हुआ जब मोदी ने बनारस के लोगों का हालचाल जाना। मोदी समय-समय पर बनारस के विकास कार्यों की समीक्षा करते रहते हैं। माना जा रहा है दीपावली के बाद मोदी का वाराणसी दौरा हो सकता है।

 

रिपोर्टर आशुतोष सिंह

Tags:    

Similar News