एटा: प्रशासन के विरुद्ध वकीलों ने की नारेबाजी, न्यायालय के गेट पर फूंका पुतला

कचहरी चौराहा पर एकत्रित हुए अधिवक्ताओं ने एडीजीसी राजेन्द्र शर्मा एवं उनके परिवार को न्याय दिलाने की मांग की गई। उनके परिवार को सुरक्षा प्रदान करने की भी मांग उठाई। वकीलों ने कहा कि किसी भी हाल में अधिवक्ताओं का शोषण नहीं होने दिया जाएगा।

Update: 2021-01-04 13:02 GMT
एटा: प्रशासन के विरुद्ध वकीलों ने की नारेबाजी, न्यायालय के गेट पर फूंका पुतला

एटा। जिला मुख्यालय स्थित कचहरी चौराहे पर आज एडीजीसी अधिवक्ता राजेन्द्र शर्मा की गिरफ्तारी के मामले को लेकर वकीलों का आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा हैं। अधिवक्ताओं ने सोमवार को न्यायिक कार्य से विरत रहे और कचहरी चौराहा पर एकत्रित होकर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों का पुतला दहन कर मुर्दाबाद के नारे लगाए। अधिवक्ता नारेवाजी करते हुए न्यायालय के गेट तक गए और गेट ताला लगा कर बंद कर दिया गया। इस दौरान बार एसोसिएशन सहित अन्य अधिवक्ताओं ने तीखा विरोध जताया।

एसोसिएशन सहित अन्य अधिवक्ताओं ने किया विरोध

कचहरी चौराहा पर एकत्रित हुए अधिवक्ताओं ने एडीजीसी राजेन्द्र शर्मा एवं उनके परिवार को न्याय दिलाने की मांग की गई। उनके परिवार को सुरक्षा प्रदान करने की भी मांग उठाई। वकीलों ने कहा कि किसी भी हाल में अधिवक्ताओं का शोषण नहीं होने दिया जाएगा। अधिवक्ताओं ने इस घटना में लिप्त पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई करने व तत्काल रुप से बर्खास्त करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें… Corona Vaccination: CM योगी का ऐलान, गाइडलाइन्स के अनुरूप होगा संचालित

दिसंबर 2020 का है मामला

अधिवक्ता राजेन्द्र शर्मा व उसके परिवार के साथ हुए दुर्व्यवहार की चर्चित घटना 21 दिसंबर 2020 की है। जिसमें पुलिस ने राजेंद्र शर्मा व उसकी पत्नी तथा पुत्री एवं भाई आदि पर पुलिस ने लाठी-डंडों से मारपीट की तथा बुरी तरह से घसीटा गया। उसके बाद उनको गिरफ्तार कर जेल भेज कर तीन झूंठे मुकदमे लिखवाये गये। अधिवक्ताओं ने पुलिस के इस कुकृत्य की कड़े शब्दों में निंदा की और प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा भी ठिलाई बरतने का आरोप लगाया। अधिवक्ताओं ने मांग की कि अधिवक्ता परिवार को न्याय मिले, वकीलों ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

वकीलों ने न्यायिक अधिकारियों के फूंके पुतले

इस दौरान वकीलों ने डीम, एस एस पी, न्यायिक अधिकारियों के पुतले फूंके गये और नारेबाजी की गई। मांग करने वाले अधिवक्ताओं में बार एसोसिएशन के अध्यक्ष विजेन्द्रपाल सिंह, महासचिव संजय उपाध्याय के अलावा महेन्द्र कुमार वर्मा एडवोकेट, सुभाष शर्मा एडवोकेट, राकेश यादव एडवोकेट, सुनील कुमार यादव एडवोकेट, राधेश्याम वर्मा एडवोकेट, समेत आदि अधिवक्ता शामिल थे।

[video data-width="640" data-height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/01/etah.mp4"][/video]

 

रिपोर्ट- सुनिल मिश्रा

ये भी पढ़ें:बलिया: सीएमओ डॉ. जितेंद्र पाल के निधन पर पूरे जिले में शोक, मौजूद हुए ये लोग

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News