बिग बी के खिलाफ पुलिस कम्प्लेन, धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप

सोनी एंटरमेंट पर चल रहे शो कौन बनेगा करोड़पति केबीसी में मनुस्मृति को जलाये जाने संबंधी पूछे गये सवाल को लेकर हिन्दू समाज में आपसी जातिगत मतभेद फैलाने का आरोप लगाते हुये हजरतगंज कोतवाली में शिकायत दर्ज करायी है।

Update: 2020-10-31 11:34 GMT
बिग बी के खिलाफ पुलिस कम्प्लेन, धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप (Photo by social media)

लखनऊ: अखिल भारत हिन्दू महासभा, उत्तर प्रदेश ने शनिवार को हजरतगंज कोतवाली में बॉलीवुड स्टॉर अमिताभ बच्चन व केबीसी की निर्माता कंपनी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए शिकायती पत्र दिया है। महासभा का कहना है कि अमिताभ बच्चन और शो के निर्माताओं ने जानबूझकर हिन्दू धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ किया है?

ये भी पढ़ें:केली बंगला है खासः लालू के मुरीद सब कहीं से आते हैं, मिल तीन ही पाते हैं

हजरतगंज कोतवाली में शिकायत दर्ज करायी है

सोनी एंटरमेंट पर चल रहे शो कौन बनेगा करोड़पति केबीसी में मनुस्मृति को जलाये जाने संबंधी पूछे गये सवाल को लेकर हिन्दू समाज में आपसी जातिगत मतभेद फैलाने का आरोप लगाते हुये हजरतगंज कोतवाली में शिकायत दर्ज करायी है। महासभा के प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी के साथ प्रदेश प्रवक्ता पंकज तिवारी, कार्यकारिणी सदस्य विकास पाण्डेय, प्रदेश मीडिया प्रभारी विवेक शर्मा, जिला अध्यक्ष बृजेश शुक्ल, विवेक श्रीवास्तव, प्रमोद, अमित कश्यप ने हजरतगंज कोतवाली पहुंचकर शिकायत दी है। शिकायत में केबीसी की निर्माता कम्पनी अभिनेता अमिताभ बच्चन के खिलाफ सख्त कानूनी काररवाई की मांग की गयी है।

lko-matter (Photo by social media)

हिन्दू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने बताया

शनिवार दोपहर में हजरतगंज कोतवाली पहुंचे हिन्दू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने बताया कि बीते 30 अक्टूबर 2020 को प्रसारित केबीसी के शो में सवाल पूछा गया था कि 25 दिसम्बर 1927 को डा बीआर अम्बेडकर और उनके अनुयायियों ने किस धर्मग्रंथ की प्रतियां जलायी थी। यहीं नहीं बल्कि इस सवाल को लेकर सोशल प्लेटफार्म पर सवाल उठाये जा रहे है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री त्रिवेदी ने साफ कहा कि इस तरह का अनावश्यक सवाल पूछ कर हिन्दू समाज में जातिगत मतभेद फैलाने और भड़काने का काम किया गया है। जिसे हिन्दू महासभा कतई बर्दाश्त करने वाली नहीं है। हिन्दू महासभा की ओर से आज यहां हजरतगंज कोतवाली में शिकायत दी गई है।

ये भी पढ़ें:मां को खोने का दर्द कोई इस बदनसीब लड़की से पूछे, पिता ने कई बार किया रेप

उन्होंने कहा कि वैमन्यस्ता की सोच रखने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कानूनी काररवाई हो ताकि भविष्य में सुनिश्चित किया जाए कि इस तरीके से समाज को बांटने वाली कोशिशें न की जाएं। धारावाहिक में इस तरह के अनावश्यक प्रश्न पूछे जाएं और ना दिखाए जाएं जिससे समाज में शांति व्यवस्था कायम रहे और आपस में वैमनस्यता ना बढ़े। महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन को के शो कौन बनेगा करोड़पति को बहुत सारे लोग देखते हैं उन्हें भी इससे बचना चाहिए।

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News