सिपाही का आरोप- RTI दाखिल किया तो हुआ 27 जिलों में ट्रांसफर

Update: 2016-07-06 11:26 GMT

रायबरेली: यूपी पुलिस केे एक सिपाही को पुलिस विभाग से आरटीआई मांगना भारी पड़ गया है। उसका अब तक 27 जिलोंं में ट्रांसफर हो चुका है। बुधवार को सिपाही ने पुलिस ऑफिस में जमकर हंगामा किया है उसने आईपीएस को सबसे बड़ा आतंकवादी बता दिया। दरअसल सिपाही ने आरटीआई से कुछ विभागीय सूचनाएं मांगी हैं। उसका दावा है कि अगर आरटीआई की सभी जानकारियों को उपलब्ध करा दिया जाये तो इसमें कई बड़े अफसर फस सकते हैं।

Full View

सिपाही की मानें तो जब से उसने आरटीआई से पुलिस विभाग की सूचनाएं मांगी हैंं तब से उसे प्रताड़ित किया जा रहा है। सिपाही इस समय रायबरेली के महराजगंज थाने में तैनात है।

-मामला रायबरेली एसपी ऑफिस से जुड़ा है।

-सिपाही जय प्रकाश सिंह अपने ही विभाग से प्रताड़ित है।

-सिपाही ने आरटीआई से कुछ विभागीय सूचनाएं मांगी हैं।

-सिपाही का दावा है कि जब से उसने विभाग के सिपाहियों के वेतन से कटने वाले कुछ अंश की जानकारी मांगी तब से उसे हर जगह प्रताड़ित किया गया।

-यही नहीं उसका 27 जिलो में तबादला भी हुआ अब यह रायबरेली के महराजगंज थाने में तैनात है और यहां भी उसे प्रताड़ित किया जा रहा है।

-सिपाही ने आईपीएस को सबसे बड़ा आतंकवादी तक करार दिया।

वीरेन्द्र कुमार यादव-अपर पुलिस अधीक्षक रायबरेली

इस पूरे मामले पर पुलिस आॅफिस में बैठे अपर पुलिस अधीक्षक से बात की गई तो उन्होंने पहले कुछ भी बोलने से मना कर दिया पर बाद में जब विभाग के अनुशासन के बारे में पूछा गया तो जनाब ने अनुशासन के कई मामले बता डाले

Tags:    

Similar News