Kanpur News: पुलिस ने जब्त हुई शराब रखी थाने के बाहर, ‘शौकीनों’ ने ऐसे बुझाई प्यास

Kanpur News: तरबूज लदे डीसीएम के आधे हिस्से में शराब लादकर लाई जा रही थी। यह शराब डीसीएम ट्रक पर लोड कर हरियाणा से लाई गई थी। सूचना मिलने पर पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर इस ट्रक को रोका।

Update: 2023-04-12 15:28 GMT
थाने के बाहर रखें शराब का लुफ्त उठाते लोग (Pic: Newstrack)

Kanpur News: नगर निकाय चुनाव आते ही शराब बांटने के लिए बाहर से माल आने लगा तो पुलिस ने इसपर शिकंजा कसने की तैयारी कर रखी है। इसी के तहत कल्याणपुर थाना पुलिस और एसटीएफ की संयुक्त कार्रवाई में एक ट्रक को पकड़ा गया। जिसमें से करीब पांच सौ पेटी अवैध शराब बरामद हुई।

तरबूज भरे ट्रक में लदी थी पेटियां

तरबूज लदे डीसीएम के आधे हिस्से में शराब लादकर लाई जा रही थी। यह शराब डीसीएम ट्रक पर लोड कर हरियाणा से लाई गई थी। सूचना मिलने पर पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर इस ट्रक को रोका। ऊपर से देखा तो तरबूज लदे हुए थे, जब गहराई से छानबीन की गई तो शराब की पेटियां दिखाई देने लगीं। इस बारे में पुलिस ने जब ड्राइवर से पूछा तो वह कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दे सका। फिर शराब को जब्त कर ड्राइवर को हिरासत में ले लिया गया।

पुलिस कार्रवाई से पहले ही लुटने लगी शराब

पुलिस ने जब शराब पकड़ी तो सभी शराब की पेटियों को थाने ले आई। माल इतना था कि थाने के बाहर ही रख दिया गया। जब्त किया गया तरबूज और शराब बाहर खुले में रखा रहा। इसका फायदा पब्लिक ने खूब उठाया। थाने के आसपास शराब के शौकीन लोग मंडराने लगे। जो मौका देखते ही अपना मनपसंद ब्रांड उठाते और चलते बन रहे थे। कुछ ऐसे भी थे, जो शराब उठाने के बाद तरबूज की तरफ भी रूख कर रहे थे और शराब व तरबूज का एकसाथ लुत्फ उठाने की जुगत में थे। हालांकि जैसे ही कोई पुलिसकर्मी उन्हें दिखता वो सरक लेते, जगह खाली देख फिर थोड़ी बाद वहां से शराब उठाने पहुंच जाते।

विधानसभा चुनाव में भी पकड़ी गई थी शराब

पिछले विधानसभा में कल्याणपुर पुलिस ने काफी तादाद में काकादेव में एक वकील के यहां से शराब पकड़ी थी। जिसमें 57 पेटी देशी शराब बरामद हुई थी और विधिक कार्रवाई की गई थी। पुलिस अफसरों का कहना है कि निकाय चुनाव को लेकर पूरी सतर्कता बरती जा रही है।

Tags:    

Similar News