Prayagraj News: अतीक अहमद और उसके गैंग के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की तैयारी में पुलिस, 100 करोड़ की संपत्ति होगी कुर्क

Prayagraj News Today: उत्तर प्रदेश में माफियाओं और बाहुबली नेताओं के खिलाफ एक्शन जारी है। पूर्वांचल का बाहुबली मुख्तार अंसारी हो या इलाहबाद का माफिया पूर्व सांसद अतीक अहमद दोनों की यूपी पुलिस ने आर्थिक रूप से कमर तोड़ कर रख दी है।

Update: 2022-11-16 11:55 GMT

माफिया पूर्व सांसद अतीक अहमद (सोशल मीडिया) 

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश में माफियाओं और बाहुबली नेताओं के खिलाफ एक्शन जारी है। पूर्वांचल का बाहुबली मुख्तार अंसारी हो या इलाहबाद का माफिया और पूर्व सांसद अतीक अहमद दोनों की यूपी पुलिस ने आर्थिक रूप से कमर तोड़ कर रख दी है। गुजरात के साबरमती जेल में बंद बाहुबली अतीक अहमद को प्रयागराज पुलिस एक और जोड़ का झटका देने की तैयारी कर रही है।

पुलिस उसके और उसके गैंग आईएस 227 से जुड़े लोगों की 100 करोड़ की संपत्ति कुर्क करने जा रही है। जानकारी के मुताबिक, प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने अतीक और उसके गुर्गों से जुड़े जिन संपत्तियों पर बुलडोजर चलाया है, उन सभी को प्रयागराज पुलिस गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क करने की तैयारी कर रही है। इस संबंध में जिलाधिकारी संजीव खत्री से अनुमति मांगी गई है। बताया जा रहा है कि अनुमति मिलते ही कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।

10 अरब से अधिक की संपत्ति पर हो चुकी है कार्रवाई

सूबे में बीजेपी की सरकार आने के बाद से अन्य माफियाओं की तरह अतीक अहमद के सितारे भी गर्दिश में चलने लगे। लखनऊ में निजाम के बदलते ही अतीक के काले साम्राज्य पर कानून का हथौड़ा चलना शुरू हो गया। अब तक उसकी 58 संपत्तियों पर बुलडोजर चल चुका है। अतीक और उसके गैंग के विरूद्ध साल 2018 में कार्रवाई शुरू हुई थी। तब से लेकर अब तक उसकी 10 अरब से अधिक की संपत्ति पर कार्रवाई हो चुकी है। इन सबके बीच बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड की जांच भी रफ्तार पकड़ चुकी है।

अतीक अहमद की पत्नी लड़ेंगी मेयर का चुनाव

लंबे समय से जेल की कोठरी में बंद अतीक अहमद अब एकबार फिर अपनी पत्नी के सहारे राजनीति में सक्रिय होना चाहता है। पिछले दिनों उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन ने गुजरात जाकर उससे मुलाकात की थी और वापस प्रयागराज आते ही नगर निगम के मेयर पद का चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया था। शाइस्ता असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के सिंबल पर चुनाव लड़ेंगी।

Tags:    

Similar News