Umesh Pal murder case Update: प्रयागराज में मुस्लिम हॉस्टल को किया गया सील, उमेश पाल को मारने की यहीं बनी थी प्लानिंग

Umesh Pal murder case Update: सदाकत इसी छात्रावास के कमरा नंबर 36 में रहता था। इसी कमरे में उमेश पाल हत्याकांड की पूरी साजिश रची गई थी।

Written By :  Ashish Kumar Pandey
Update:2023-03-06 17:31 IST

Prayagraj Muslim Hostel

Umesh Pal murder case Update: उमेश पाल हत्याकांड के वांछितों की तलाश में पुलिस लगातार दबिश दे रही है। सोमवार को पुलिस मुस्लिम हाॅस्टल पहुंची और उसे सील कर दिया। चर्चित प्रयागराज उमेश पाल हत्याकांड की प्लानिंग इसी हाॅस्टल में बनी थी। उमेश पाल हत्याकांड का प्रमुख साजिशकर्ता सदाकत खान जिस मुस्लिम छात्रावास में रहता था उसको पुलिस ने सोमवार को सील कर दिया। भारी संख्या में पुलिस फोर्स की मौजूदगी के बीच एक-एक कमरे को सील किया गया। कई कमरों में छात्र रह रहे थे, उनको भी बाहर निकालकर कमरे में ताला लगा दिया गया।

ज्यादातर छात्र कमरा छोड़ कर चले गए थे

पुलिस ने दोपहर तीन बजे से छात्रावास को सील करने की प्रक्रिया शुरू की। करीब 4ः00 बजे तक 110 कमरों में से 70 कमरे सील किए जा चुके थे। सीलिंग की प्रक्रिया शाम तक जारी रहेगी। सदाकत इसी छात्रावास के कमरा नंबर 36 में रहता था। इसी कमरे में उमेश पाल हत्याकांड की पूरी साजिश रची गई थी। पुलिस की लगातार हो रही कार्रवाई के डर से छात्रावास के ज्यादातर छात्र कमरा छोड़ कर चले गए थे। 1520 कमरों में जो छात्र रह रहे थे उनको भी सोमवार को छात्रावास से निकाल दिया गया।

 हत्या करने से पहले इसकी फुलप्रुफ प्लानिंग की गई थी

उमेश पाल की हत्या करने से पहले इसकी फुलप्रुफ प्लानिंग की गई थी। इसका खुलासा उस समय हुआ जब पुलिस ने इस हत्याकांड के एक मास्टरमाइंड सदाकत को गिरफ्तार किया। सदाकत के पास से पुलिस को अवैध असलहा कारतूस के साथ ही मोबाइल स्क्रीनशॉट के प्रिंट आउट मिले थे जिसको देखकर पुलिस आंखें भौचक्की रह गयी। पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि उमेश पाल हत्याकांड के तार बहुत दूर-दूर से जुड़े थे। उमेश पाल हत्याकांड के वादी जया पाल की तहरीर पर धूमनगंज थाने में दर्ज मुकदमें की तफ्तीश में पुलिस को यह बात पता चली कि मुस्लिम हॉस्टल के कमरा नम्बर 36 में रह रहे सदाकत के पास उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी गुड्डू मुस्लिम, गुलाम मोहम्मद आदि आते थे।

कमरा नम्बर 36 में होती थी मीटिंग

कमरा नम्बर 36 में मीटिंग अरेंज होती थी। उमेश पाल हत्याकांड का ब्लू प्रिंट यहीं तैयार हुआ। जिस स्क्रीन शॉट को प्रिंट निकाला गया वह नंबर आजम फारुक के नाम से है मिस्ड कॉल है। यही नाम पुलिस को बहुत बड़ा क्लू दे गया। धूमनगंज पुलिस ने 27 फरवरी को गिरफ्तार मास्टरमाइंड सदाकत को लेकर मुस्लिम हॉस्टल के कमरा नम्बर 36 में पहुंची। तलाशी के दौरान तख्ते पर बिछे गद्दे के नीचे से मोबाइल स्क्रीनशॉट के कुछ प्रिंट आउट मिले।

Tags:    

Similar News