इटावा: पुलिस ने शिक्षक की पत्नी को दी थर्ड डिग्री, हुआ था ये विवाद

शिक्षक की पत्नी के शरीर पर रात के अंधेरे में किये गये थर्ड डिग्री का असर देर शाम तब तक बरकरार रहा जब तक पीडित महिला एसएसपी से मिलने के लिए उनके आवास पर पहुंची ।

Update: 2021-02-17 11:55 GMT
इटावा: पुलिस ने शिक्षक की पत्नी को दी थर्ड डिग्री, हुआ था ये विवाद photos (social media)

इटावा : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मिशन शक्ति अभियान की सरेआम धज्जियां तब उड गई जब महिला सिपाही से हुए मामूली विवाद के बाद शिक्षक की बीबी को रात के अंधेरे में पुलिस थाने में पकड कर ना केवल लाया जाता है बल्कि उनके साथ पुरूष पुलिसकर्मी थर्ड डिग्री का इस्तेमाल करके जबरदस्त यातानाये देते है। यह सब कुछ महिला पुलिसकर्मी को खुश करने के लिए फ्रेंड्स कालौनी पुलिस ने किया । उल्टे पीडित महिला के खिलाफ ही मामला दर्ज करने के बाद उसको धारा 151 मे पांबद कर दिया ।

महिला पर पुलिस ने किया थर्ड डिग्री का इस्तेमाल

थर्ड डिग्री इस्तेमाल का यह पूरा सनसनीखेज मामला उत्तरप्रदेश के इटावा जिले में थाना फ्रेंड्स कालोनी से जुडा हुआ है । शिक्षक की पत्नी के शरीर पर रात के अंधेरे में किये गये थर्ड डिग्री का असर देर शाम तब तक बरकरार रहा जब तक पीडित महिला एसएसपी से मिलने के लिए उनके आवास पर पहुंची । महिला के अस्पताल में कराये जा रहे मेडिकल के समय का वीडियो दिखाया जिसमें उसकी पीठ पर थर्ड डिग्री के तौर पर इस्तेमाल की गई लाठियो की छाप साफ दिखाई दे रही है।

शिक्षक संघ ने जताया गुस्सा

जहां शिक्षक की पत्नी के साथ थाना के अंदर पुलिस के द्वारा थर्ड डिग्री का मामला सामने आया है। रात के अंधेरे में थाने के अंदर बंद कर पीटने के मामले को लेकर शिक्षक संघ गुस्से में हैं। शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष का कहना है कि अगर दोषी पुलिस जनो के खिलाफ कानूनी कार्यवाही नही की गई तो शिक्षक संघ सड़कों पर उतर सकता है ।

पुलिस ने महिला को थाने में रात भर पीटा

महिला सिपाही से मामूली झगड़े के बाद पुलिस ने शिक्षक की पत्नी को पकड करके थाना में लाकर रात भर पीटा जाता है । पुलिस ने मामले को गुमराह करने के लिए पीड़ित महिला के खिलाफ थाना में मुकदमा दर्ज कर दिया है। पुलिस के द्वारा किये गए थर्ड डिग्री की शिकायत करने शिक्षक संघ समेत दर्जनों लोग पीड़ित महिलाओं को लेकर एसएसपी आवास शिकायत करने पहुंचे।

शिक्षक की पत्नी ने बताया आपबीती

पीड़ित महिला वन्दना ने बताया कि थाना फ्रेंड्स कालोनी में तैनात महिला सिपाही प्रियंका और वह एक ही मकान में किराए पर रहती है । देर से दरवाजा देरी से खोलने पर नाराज महिला सिपाही प्रियंका ने उनके साथ घर मे घुसकर पिटाई की और बाद में थाना पुलिस को बुलवाकर उन्हें और उनके सरकारी अध्यापक पति के खिलाफ थाना में ले गयी ।

पुलिसकर्मियों ने की महिला की लाठी डंडों से पिटाई

जहां पर पुलिस ने उनके साथ थर्ड डिग्री का इस्तेमाल कर रात भर लाठी डंडों से पिटाई की और सुबह महिला सिपाही प्रियंका की तहरीर पर उनके खिलाफ थाना में मुकदमा दर्ज कर दिया । उसके बाद दोपहर उन्हें धारा 151 में पाबन्द करते हुए जेल भेजने का प्रयास किया लेकिन सिटी मजिस्ट्रेट से उन्हें जमानत मिल गयी । जमानत मिलने के बाद उन्होंने अपना चिकित्सीय परीक्षण निजी तौर पर जिला अस्पताल में करवाया और थाना फ्रेंड्स कालोनी पुलिस की शिकायत करने एसएसपी आवास में आई है। उन्होंने बताया कि रात भर पुलिस के द्वारा इस्तेमाल किये गए थर्ड डिग्री में महिला सिपाही समेत पुरूष पुलिसकर्मी भी शामिल रहे।

ये भी पढ़े......शाहजहांपुर: 24 घंटे में अपराधियों पर टूटा पुलिस का कहर, 50 गिरफ्तार, भेजा गया जेल

अध्यक्ष विनोद यादव ने पुलिस के खिलाफ कही यह बात

थर्ड डिग्री का असर महिला वंदना के शरीर पर ऐसा देखा जाता रहा है देर रात को किये गये प्रहार का असर देर शाम तक भी साफ तौर पर देखा जा रहा है । पीठ पर पुलिस के डंडो की छाप साफ साफ नजर आ रही है । शिक्षक संध के अध्यक्ष विनोद यादव का कहना है कि मामूली विवाद में एक शिक्षक की पत्नी के साथ पुलिस ने जिस तरह का अमानवीय व्यवहार किया है वो किसी भी स्तर पर माफी के लायक नहीं है । यह केवल महिला पुलिसकर्मी को खुश करने के लिए पुलिस की ओर से किया गया क्रूरता भरा कारनामा है। जिस पर कडी कार्यवाही दोषियो के खिलाफ जरूर बनती है ।

ये भी पढ़े......शाहजहांपुर: युवक की गोली लगने से मौत, पूरी बात जानकर हो जाएंगे दंग

एसएसपी आकाश तोमर ने दिए जांच के आदेश

पूरे प्रकरण को लेकर एसएसपी आकाश तोमर ने जांच के आदेश दे दिये है महिला और शिक्षक संध के प्रतिनिधियो की ओर से महिला के मेडिकल और वीडियो को भी एसएसपी को सौप दिया गया है । जांच के बाद ही पुलिस किसी भी नतीजे पर पहुंच सकेगी यह पुलिस अफसर का तर्क है। एसपी सिटी प्रशांत कुमार ने बताया कि महिला सिपाही और पीड़ित महिला एक ही घर में रहती है दरवाजा देरी से खोलने को लेकर दोनों में विवाद हुआ जिसके बाद दोनों में मारपीट हुई है। महिला सिपाही के साथ मारपीट की गई थी जिसके बाद महिला को थाना में लाकर उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की गई है। महिला के द्वारा लगाए गए आरोपो की जांच की जा रही है।

रिपोर्ट- उवैश चौधरी

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News