Pratapgarh: कमीशन खोरी के लिए मरीजों का अल्ट्रासाउंड के लिए प्राइवेट जगहों पर भेज रहे मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर

Pratapgarh: मेडिकल कॉलेज के तैनात डॉक्टर ने कमीशन खोरी के चक्कर में अल्ट्रासाउंड कराने के लिए मरीज के तीमारदारों को प्राइवेट स्थानों पर भेज देते हैं।

Update: 2023-01-12 15:04 GMT

प्राइवेट जगहों पर अल्ट्रासाउंड करवाकर आए मरीज। 

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ जिले से बड़ी खबर है जहां मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी वार्ड में 2 दिन पहले ठंड लगने से अपने भतीजे को मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी वार्ड में आशुतोष सिंह ने भर्ती कराया था। जहां इमरजेंसी वार्ड में तैनात डॉक्टर ने उन्हें प्राइवेट अल्ट्रासाउंड कराने के लिए प्राइवेट कर्मचारी के साथ भेज दिया।

आशुतोष ने डॉक्टर के ऊपर लगाया आरोप

इसके बाद आशुतोष ने अपने भतीजे का प्राइवेट सेंटर में जाकर के अल्ट्रासाउंड कराकर लौटे तो डॉक्टर ने अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट देखने के बाद उन्हें फौरन प्रयागराज के लिए रेफर कर दिया। डॉक्टर ने कहा कि क्रिटिकल केस है। इसलिए आपके मरीज को रेफर किया जा रहा है। जहां आशुतोष ने डॉक्टर के ऊपर या भी आरोप लगाया है। कि कमीशन खोरी के चक्कर में बाहर का अल्ट्रासाउंड मरीज के तीमारदारों को लिखते हैं। जिससे कि मजबूर होकर के मरीज के परिजन उन्हें बाहर अल्ट्रासाउंड कर आते हैं। और फिर उन्हें देखने के बाद रेफर करने का या बड़ा खेल चल रहा है।

बताया जा रहा है कि 2 दिन पहले नगर कोतवाली इलाके के अचलपुर के रहने वाले आशुतोष सिंह अपने भतीजे का ठंड लगने से उपचार कराने के लिए मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया था जहां इमरजेंसी वार्ड में तैनात डॉ कमीशन खोरी के चक्कर में मरीज के तीमारदार को कहते हैं जिसके बाद मरीज का तीमारदार अल्ट्रासाउंड प्राइवेट अल्ट्रासाउंड कराने के लिए ले जाता है।

पूरे मामले की शिकायत सदर विधायक राजेंद्र मौर्य से की 

पूरे मामले की शिकायत सदर विधायक राजेंद्र मौर्य से किया गया है। जहां विधायक ने मामले की शिकायत मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल से भी किया है। फिर हाल मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दे रहे हैं। वहीं, इस मामले पर जब मेडिकल कॉलेज के सीएमएस सुरेश सिंह से फोन पर बात की गई तो उन्होंने गोलमोल जवाब देते हुए बताया कि आपके द्वारा सही नहीं बताया जा रहा है। आप फिर से पत्रकारिता कीजिए उन्होंने पत्रकारिता का पाठ पढ़ाने लगे और डॉक्टर का सहयोग करते दिखाई दे रहे हैं।

Tags:    

Similar News