Pratapgarh News: कोतवाल ने चार्ज लेने के बाद व्यापारियों के साथ की समीक्षा बैठक, लापरवाह पुलिस कर्मियों को लगाई फटकार

Pratapgarh News: नगर कोतवाल अर्जुन सिंह ने कोतवाली का चार्ज लेने के बाद व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर उनको सुरक्षा का आभास दिलाने के आश्वासन दिए हैं।

Update:2024-06-23 20:25 IST

 समीक्षा बैठक करते कोतवाल। Photo- Newstrack 

Pratapgarh News: नगर कोतवाल अर्जुन सिंह ने कोतवाली का चार्ज लेने के बाद व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर उनको सुरक्षा का आभास दिलाने के आश्वासन दिए हैं। आपको बता दें कि व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने विभिन्न मामलों को लेकर सुरक्षा करने की बात कही है। शहर में व्यापारियों की जमीन पर अवैध कब्जे को लेकर कोतवाल ने निष्पक्ष तरीके से कार्रवाई करने के आश्वासन व्यपारियों को दिए हैं । सदर मोड़ स्थित एक बेशकीमती जमीन पर भू माफिया के द्वारा कब्जा करने की कोशिश बीते तीन दिन पहले की गई थी जिसकी कोतवाल से शिकायत कर व्यापारियों ने बैठक में अपनी आवाज उठाई है। वहीं, कोतवाल ने निष्पक्ष तरीके से जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। आपको बता दें कि, नगर कोतवाली इलाके के सदर मोड़ स्थित पर एक व्यापारी की जमीन पर कुछ भूमाफिया किस्म के लोग कब्जा करना चाह रहे हैं जो फर्जी दस्तावेज के आधार पर आबादी की जमीन बता कर भूमिधारी जमीन पर कब्जा करने की कोशिश की गई थी। वहीं, आरोपियों के खिलाफ पूर्व में पुलिस ने नगर कोतवाली में धोखाधड़ी का फर्जी दस्तावेज के आधार पर जमीन कब्जा करने के आरोप पर मुकदमा भी दर्ज किया है। जबकि, दो-दो दिन के अंदर एसडीएम से रिपोर्ट मांग कर कार्रवाई की बात की जा रही है। 

पुलिसकर्मियों पर लापरवाही के आरोप

व्यापारियों ने कुछ पुलिसकर्मियों के ढुलमुल रवैये के चलते उन पर आरोप भी लगाए हैं। फिलहाल कोतवाल अर्जुन सिंह ने बताया कि शहर में चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस रात में पैदल गश्त कर रही है और लोगों से निवेदन किया जा रहा है कि अगर घर से बाहर कहीं जा रहे हैं तो सबसे पहले पुलिस को सूचना देकर घर छोड़ कर जाएं जिससे की चोरी की वारदात पर अंकुश लगाया जा सके। कोतवाली का चार्ज लेने के बाद लगातार अपराधियों के खिलाफ कोतवाल के द्वारा कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

Tags:    

Similar News