Pratapgarh News: पिता ने अपनी ही बेटी को बनाया छत पर बंधक, मुक्त कराने वालों पर करता रहा पत्थर से हमला

Pratapgarh News: कुछ लोग सीढ़ी लगाने का प्रयास करने लगे तो उसने बेटी की गर्दन पर कुल्हाड़ी रख दी तो लोग पीछे हो गए ।

Update:2024-09-25 10:08 IST

Pratapgarh  news  (फोटो: सोशल मीडिया )

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ से खबर है, जहा सनकी अधेड़ पिता ने अपनी 21 साल की बेटी को कुल्हाड़ी के बल पर चार दिन से दो मंजिले घर की छत पर बंधक बनाए रखा । उसे मुक्त कराने का प्रयास करने वालों पर वह पत्थर से हमला भी करता रहा । उसके इस करतूत का पता चलने पर खलबली मच गई । भारी पुलिस बल देर रात तक बेटी को उसके चंगुल से बचाने में लगी रही । सुबह करीब 4:00 बजे वह अपने आप ही बेटी सहित नीचे उतर आया । तब पुलिस ने राहत की सांस ली । जिसके बाद उससे पूछताछ की जा रही है ।

ताजा मामला पट्टी कोतवाली के लाखीपुर कप्सा गांव का 55 साल का श्याम गौतम कुछ साल से मानसिक रूप से विक्षिप्त चल रहा है । वह अपने परिवार के सदस्यों से क्रूरता करता है । उसकी छोटी बेटी 21 साल की नीता गौतम को गांव के लोगों ने मगलवार को सुबह करीब 10 बजे छत के किनारे की ओर लेटा देखा, तो चौंक गए । जब घर के नजदीक गए तो पूरे मामले का पता चला । उसका पिता श्याम गौतम कुल्हाड़ी लेकर उसके आसपास घूम रहा था । पहले गांव के लोगों ने उसे समझाया की वह ऐसा ना करे । लेकिन वह नहीं माना, कुछ लोग सीढ़ी लगाने का प्रयास करने लगे तो उसने बेटी की गर्दन पर कुल्हाड़ी रख दी तो लोग पीछे हो गए । इस पर लोगों ने उसकी पत्नी सावित्री को फोन से सूचना दी । उसको भी सनकी ने चार दिन पहले पीटकर भगा दिया था ।

क्या है पूरा मामला?

बेटी पर जुल्म सुन वह मायके से भागती आई और इस मामले की जानकारी उसने पुलिस को दी । अजब-गजब घटना को सुन पुलिस अवाक रह गई । इसके बाद रेस्क्यू करने पहुंची पुलिस पर भी वह पत्थर फेंकने लगा । जिसके बाद फिर फायर ब्रिगेड को बुलाया गया, वह भी सफल नहीं हुई । मौके पर भारी भीड़ लग गई । रात 10 बजे तक उसके घर के पास सैकड़ों लोग थे । लोग पत्थरों से बचने के लिए चारपाई के पीछे छिपकर उसके घर की ओर बढ़ रहे थे । किसी तरह अंदर जाने में पुलिस लगी रही । इधर कड़ी धूप में धमकाकर लिटाए जाने से नीता की हालत मरणासन्न हो गई । देर रात तक रेस्क्यू चलता रहा, सनकी पिता को डराने के लिए ग्रामीण भी नीचे से पत्थर चला रहे थे । ऊपर से वह भी हमला कर रहा था ।


श्याम के ऐसे ही सनकीपन व जुल्म सितम के कारण दो साल पहले उसकी बड़ी बेटी की मौत हो गई थी । उसका कोई बेटा नहीं है । घर पर किराने की छोटी सी दुकान चलाता था । लेकिन इसकी सनकी हरकतों के कारण वहां कोई नहीं आता था । सीओ पट्टी आनंद कुमार ने बताया कि पुलिस ने जान जोखिम में डालकर युवती को बचाने का प्रयास किया । उसे करीब 4 बजे प्रातः नीचे उतर लिया गया ।



Tags:    

Similar News