Pratapgarh: भू-माफिया ने जेसीबी लगाकर दुकान में की तोड़फोड़, पीड़ित ने कलेक्ट्रेट परिसर में दिया धरना

Pratapgarh News: आरोपियों की नहीं हो रही गिरफ्तारी। एक नामजद और 15 अज्ञात के खिलाफ विभिन्न धाराओं में दर्ज है मुकदमा।

Update:2024-06-24 10:52 IST

पीड़ित ने कलेक्ट्रेट परिसर में दिया धरना  (फोटो: सोशल मीडिया )

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ के सांगीपुर थाना से महज 200 मीटर पर जेसीबी लगाकर भू-माफिया ने पीड़ित की दुकान को दिन दिहाड़े 4-5 भू माफिया किस्म के दबंगों ने दुकान को तोड़कर कब्जा करने की कोशिश की थी। दबंग भू-माफिया ने दुकान को जेसीबी लगाकर तोड़ते रहे और पुलिस को भनक तक नहीं लगी। पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस से की लेकिन तब तक आरोपी दबंग भू-माफिया दुकान को तोड़कर ढहा चुके थे। पीड़ित ने आरोपियों के खिलाफ शादीपुर पुलिस से इस मामले की शिकायत की, लेकिन आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने एक नाम जद और 15 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। आरोपियों की गिरफ्तारी न होने से पीड़ित परिवार कलेक्ट्रेट परिसर में पास 7 दिनों से लगातार धरना प्रदर्शन कर रहा है।

आपको बता दें कि सांगीपुर थाना की महज 200 मीटर की दूरी पर लाल सिंह अपनी पत्नी सुशीला के साथ दुकान में समोसा चाट बेचकर अपना गुजारा और परिवार का पालन पोषण करते थे। पीड़ित का आरोप है कि 03/06/24 को दबंग भू-माफिया के द्वारा जेसीबी लेकर पहुंचे और दुकान में तोड़फोड़ करके मकान को गिरा दिया गया। इस मामले की शिकायत जब मैंने सांगीपुर पुलिस से की तो पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ दो दिन बाद मुकदमा पंजीकृत किया और आरोपी को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। जिससे दबंग भू-माफिया हम लोगों को आए दिन गाली गलौज और जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। पीड़ित परिवार कलेक्ट्रेट परिसर में पहुंचकर 6 दिनों से आरोपियों की गिरफ्तारी करने की मांग को लेकर और गिरे हुए मकान की मरम्मत करने की मांग को लेकर इस इस चिलचिलाती गर्मी में धरना प्रदर्शन करने को मजबूर है। पीड़ित का आरोप है कि आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो रही है और वह मुझे लगातार धमकी दे रहे हैं।

पीड़ित का नहीं हुआ अभी तक मेडिकल

इस मामले में सागपुर अशोक से बात की गई तो उन्होंने बताया कि पीड़ित पक्ष को मैंने कई बार थाने पर बुलाया लेकिन वह आने को तैयार नहीं है। पीड़ित का अभी तक मेडिकल भी नहीं हुआ है मेरे द्वारा और सक्षम अधिकारी के द्वारा भी कई बार बोला गया है अपना आकार मेडिकल कराए और जो भी उनके पास एविडेंस है उसे देने को बोला गया, लेकिन वह कलेक्ट्रेट परिसर में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। मैं आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करूंगा, लेकिन उनका सहयोग मिलना चाहिए।



Tags:    

Similar News