Pratapgarh News: अपहरण कर हत्या करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

Pratapgarh News: जनपद में अपहरण कर हत्या करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है।

Update:2024-06-17 19:23 IST

पुलिस गिरफ्त में आरोपी। Photo- Newstrack 

Pratapgarh News: जनपद में अपहरण कर हत्या करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने की बाद जेल भेज दिया है। पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि सारा मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा है। मृतक का चचेरा भाई युवक की बहन को साल भर पहले भगा ले गया था इसी बात से आरोपी मृतक से रंजिश रखता था। बीते 13 जून को आरोपी ने मौका देखकर अपने एक साथी के साथ युवक विजय का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी। 

अपहरण के बाद कर दी थी हत्या

पूरा मामला प्रतापगढ़ का है जहां बाइक सवार दो युवकों ने लाइ चना बेचने वाले युवक का पहले तो अपहरण किया और उसके बाद धारदार हथियार से गला रेत कर उसकी हत्या कर दी। फ़िलहाल, पुलिस ने अपहरण करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल व चाकू बरामद किया है। वहीं, पुलिस ने दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है।

यह था पूरा मामला

आपको बताते चलें कि थाना उदयपुर अंतर्गत सिमर निवासी विजय 13 जून को लाइ चना बेचकर रात्रि 8:00 बजे घर वापस जा रहा था। तभी एक बाइक पर सवार दो बदमाशों ने रास्ते से उसका अपहरण कर लिया और भगवतगंज के पास बगीचे में ले जाकर धारदार हथियार से उसकी हत्या कर दी। मृतक के पिता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की धर पकड़ के लिए टीम गठित कर मामले की छानबीन शुरू कर दी थी।

बहन को भगा ले जाने से नाराज था आरोपी

घटना में शामिल दोनों आरोपियों को पुलिस ने उस वक्त गिरफ्तार कर लिया जब वह नसीराबाद की तरफ से आ रहे थे। इस दौरान अभियुक्त विशाल सरोज और उनका भांजा दिलीप सरोज दोनों को नसीरपुर के पास स्वतंत्रता सेनानी गेट के पास से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल और चाकू के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि मृतक का चचेरा भाई कुछ साल पहले मेरी बहन को भगा ले गया था इसी बात को लेकर आरोपी विजय की हत्या कर दी। फ़िलहाल पुलिस ने कोर्ट में पेश करने के बाद दोनों को जेल भेज दिया है।

Tags:    

Similar News