Pratapgarh: तीन मंजिला मकान पर चढ़ा आवारा सांड, घंटों मशक्कत के बाद उतरा नीचे

Pratapgarh: पट्टी तहसील इलाके के पट्टी ब्लॉक के तीसरी मंजिल पर आवारा सांड चढ़ गया। ब्लॉक में ड्यूटी कर रहे कर्मचारियों ने देखा कि एक सांड तीसरी मंजिल पर टहल रहा है।

Update: 2024-08-13 07:27 GMT

प्रतापगढ़ में तीन मंजिल मकान पर चढ़ा आवारा सांड (न्यूजट्रैक)

Pratapgarh News: जिले के पट्टी तहसील इलाके के पट्टी ब्लॉक के तीसरी मंजिल पर आवारा सांड चढ़ गया। ब्लॉक में ड्यूटी कर रहे कर्मचारियों ने देखा कि एक सांड तीसरी मंजिल पर टहल रहा है। सांड को देखते ही हड़कंप मच गया। कर्मचारियों ने इसकी सूचना फायर कर्मियों को दी। जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे फायर कर्मियों ने तीन घंटे रेस्क्यू कर सांड को नीचे उतारा। पट्टी ब्लॉक परिसर में बने आवास की तीसरी मंजिल पर एक आवारा सांड चढ़ गया। सूचना पर पहुंचे फायर कर्मियों ने 3 घंटे के करीब रेस्क्यू कर सकुशल सांड को छत से नीचे उतारा।

स्थानीय लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंचे फायर कर्मियों ने कड़ी मशक्कत कर सांड को नीचे उतारने का प्रयास किया लेकिन वह असफल रहे। जिसके पश्चात फायर सर्विस यूनिट पट्टी द्वारा मामले की सूचना जिला मुख्यालय पर दी गई। सूचना मिलने पर जिला मुख्यालय से अग्निशमन अधिकारी प्रतापगढ़ अतुल त्रिपाठी मौके पर अपने सहकर्मियों के साथ पहुंचे और हेयर सर्विस यूनिट पट्टी के प्रभारी आदर्श कुमार, फायरमैन अतुल कुमार पाण्डेय, सतीश पाल, सौरभ सिंह राणा के सहयोग से करीब 3 घंटे के रेस्क्यू के बाद सांड को तीसरी मंजिल से सकुशल नीचे उतारा गया। वहीं तमाशबीनों का भी जमावड़ा ब्लॉक परिसर में लगा रहा।

बता दें कि योगी सरकार द्वारा आवारा जानवरों के लिए जिले में जगह-जगह गौशाला बनाया गया है। लेकिन गाय और बछड़े को लोग जंगलों और सड़कों पर छोड़ देते हैं। जिसके कारण रात में सड़कों पर आवारा जानवर के टहलने से हादसा भी होता है उसके बाद भी प्रशासन नहीं जाग रहा है। कई बार जिले में ऐसा देखा गया है कि जब आवारा सांड मकान पर चढ़ जाते हैं। जिसे चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। फिलहाल फायर ब्रिगेड की टीम द्वारा पट्टी के ब्लॉक में चढ़े आवारा सांड को कई घंटे के बाद नीचे उतारने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है।

Tags:    

Similar News