Pratapgarh News: मूर्ति विसर्जन के दौरान करंट की चपेट में आने से दो लोगों की मौत, छ: लोग गंभीर रूप से झुलसे

Pratapgarh News: मूर्ति विसर्जन करने के लिए ट्रैक्टर ट्राली पर लेकर जा रहे थे, तभी रास्ते में विद्युत लाइन का तार लटक रहा था मूर्ति के संपर्क में आने के बाद ट्रैक्टर ट्राली में करंट उतरने से 6 लोग झुलस गए।

Update:2024-10-12 21:16 IST

मूर्ति विसर्जन के दौरान करंट की चपेट में आने से दो लोगों की मौत, छ: लोग गंभीर रूप से झुलसे: Photo- Newstrack

Pratapgarh News: प्रतापगढ़ से बड़ी खबर है जिसमें माता रानी का दशमी के दिन ग्रामीण बड़े धूमधाम के साथ ढोल नगाड़ों के साथ मूर्ति विसर्जन करने के लिए ट्रैक्टर ट्राली पर लेकर जा रहे थे, तभी रास्ते में विद्युत लाइन का तार लटक रहा था मूर्ति के संपर्क में आने के बाद ट्रैक्टर ट्राली में करंट उतरने से 6 लोग झुलस गए जबकि दो लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई है।

मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुआ हादसा

इस घटना के बाद से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। स्थानीय लोगों की मदद से विद्युत लाइन से झूलसे हुए लोगों को नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां उनका उपचार चल रहा है। बताया जा रहा है कि महेशगंज थाना इलाके की शिवगढ़ हरदोई पट्टी में नवरात्रि के दिन मां दुर्गा की प्रतिमा को स्थापित किया गया था जहां ग्रामीण आज देर शाम मां दुर्गा की प्रतिमा को विसर्जन करने के लिए ट्रैक्टर के ट्रॉली में मां को बैठकर ढोल नगाड़े के साथ निकले थे।

कुछ दूर रास्ते के पास पहुंचे ही थी कि लटक रहे हाई टेंशन की तार प्रतिमा में टच हो गया इसके बाद ट्रैक्टर ट्राली में करंट उतरने से भगदड़ मच गई जिसमें 6 लोग गंभीर रूप से झूलस गए। इसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया स्थानी लोगों की मदद से सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन इलाज के दौरान दो लोगों की मौत हो गई वहीं इस घटना के बाद से गांव में मातम पसर गया है।

झूलते हुए लोगों की हालत समान्य

आखिर गांव वालों को क्या पता था कि माता का विसर्जन करने के लिए जा रहे लोगों के साथ इतना बड़ा हादसा हो जाएगा। वहीं घटनास्थल पर पश्चिमी एडिशनल एसपी सहित अधिकारी पहुंच गए हैं। मामले की जांच पड़ताल करने में जीते हुए हैं घायलों को बेहतर उपचार के लिए प्रतापगढ़ मेडिकल कॉलेज भेजने की तैयारी में जुटे हुए हैं। झूलते हुए लोगों की हालत समान्य बताई जा रही है।

Tags:    

Similar News