Pratapgarh News: राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह हाउस अरेस्ट, ताजिये और मंदिर पूजा को लेकर मचा घमासान

Pratapgarh News: पुलिस के अनुसार वह मुहर्रम तक हाउस अरेस्ट रहेंगे। प्रशासन द्वारा इसके पीछे का कारण मुहर्रम को सकुशल संपन्न कराने की प्रतिबद्धता बताया जा रहा है। महल के बाहर पीएसी और पुलिस के जवानों की तैनाती भी की गई है।

Update: 2024-07-15 12:13 GMT

राजा भैया के पिता हाउस अरेस्ट: Photo- Social Media

Pratapgarh News: रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के पिता और कुंडा के राजा उदय प्रताप सिंह को पुलिस ने हाउस अरेस्ट कर दिया है। पुलिस ने उदय प्रताप सिंह को उनके कुंडा के भदरी महल में हाउस अरेस्ट किया है। पुलिस के अनुसार वह मुहर्रम तक हाउस अरेस्ट रहेंगे। प्रशासन द्वारा इसके पीछे का कारण मुहर्रम को सकुशल संपन्न कराने की प्रतिबद्धता बताया जा रहा है। महल के बाहर पीएसी और पुलिस के जवानों की तैनाती भी की गई है।

...तो इस कारण से किया गया हाउस अरेस्ट

प्रशासन के अनुसार राजा उदय प्रताप सिंह तीन दिन तक हाउस अरेस्ट रहेंगे। उनको मुहर्रम समाप्त होने के बाद रिहा किया जाएगा। इसके लिए कुंडा के भदरी महल में भारी मात्रा में पुलिस और पीएसी के जवानों की तैनाती की गई है।



बता दें कि कई साल पहले मुहर्रम के दिन गोली लगने से एक बंदर की मौत हो गई थी। हर साल की तरह उसी बंदर की बरसी को बनाने के लिए राजा की तरफ से तैयारी की जा रही थी। राजा उदय प्रताप सिंह यह भंडारा साल 2012 से लगातार मुहर्रम के दिन करते आ रहे हैं।

राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह हाउस अरेस्ट: Photo- Social Media

सांप्रदायिक तनाव न बढ़ाने की अपील की थी

दरअसल, मुहर्रम के दिन ताजिया के रास्ते में हनुमान मंदिर पर शेखपुर गांव में राजा उदय प्रताप सिंह भंडारे करवाने के लिए काफी समय से चर्चित हैं। इस दौरान वह अपने समर्थकों के साथ मिलकर मंदिर में पूजा-पाठ करते हैं। इसके कारण ताजिये के रास्ते में इन गतिविधियों से कुंडा में हर साल तनाव बढ़ने की स्थिति पैदा हो जाती है। इसीलिए प्रशासन ने पीस कमेटी की बैठक में सांप्रदायिक तनाव न बढ़ाने की अपील की थी।



उदय प्रताप सिंह ने कल किया था ट्वीट

मुहर्रम को देखते हुए राजा उदय प्रताप सिंह ने कल यानी रविवार को एक ट्वीट किया था। जिसमें उन्होंने मुहर्रम के गेट के बारे में अपनी प्रतिक्रिया दी थी। राजा ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा था कि प्रशासन ने हिन्दुओं का बहुत सालों से चलता आ रहा भंडारा शेखपुर में नई प्रथा बताकर बंद करा दिया, लेकिन मझिलगांव में सड़क के आर-पार मुसलमानों के नए सिरे से गेट लगाने पर रोक नहीं लगा रहे हैं। उसके नीचे से हिन्दुओं को भी जाना पड़ता हैं। इसका समाधान प्रशासन ने निकाल लिया है, जो मुसलामानों का विरोध करे उसको अरेस्ट कर लो, जैसे कि हमको सुबह से किए हुए हैं।

Tags:    

Similar News