Asad Encounter: असद अहमद का शव आज नहीं दफनाया जाएगा, देर रात पहुंचेगा प्रयागराज

Asad Encounter: माफिया अतीक अहमद के बेटे असद और शूटर गुलाम को एसटीएफ ने गुरुवार को झांसी जनपद में एनकाउंटर में मार गिराया था, यूपी पुलिस व एसटीएफ के अधिकारियों के मुताबिक एनकाउंटर के तुरंत बाद दोनों को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉकटरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

Update: 2023-04-14 07:59 GMT
असद और गुलाम का हुआ पोस्टमार्टम ( सोशल मीडिया)

Asad Encounter: माफिया अतीक अहमद के बेटे असद अहमद और उसके साथी शूटर गुलाम मोहम्मद को शनिवार (15 अप्रैल) को प्रयागराज में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। इससे पहले, उसे आज यानी 14 अप्रैल को दफन किए जाने की बात की जा रही थी। मगर, दोनों के शव शुक्रवार देर रात तक प्रयागराज पहुंचने की संभावना है।

उमेश पाल हत्याकांड के दोनों आरोपियों को UP STF ने गुरुवार को झांसी में एनकाउंटर में ढ़ेर किया था। असद और गुलाम मोहम्मद वांछित अपराधी थे। उमेश पाल 2005 में राजू पाल हत्याकांड का मुख्य गवाह था। जिसकी हत्या 24 फरवरी को प्रयागराज में दिनदहाड़े की गई थी।

माफिया डॉन अतीक अहमद के बेटे असद और शूटर मोहम्मद गुलाम के शवों का पोस्टमार्टम हो गया है। 3 डॉक्टरों की टीम ने रात 2 बजे तक झांसी के मेडिकल कॉलेज में पोस्टमार्टम किया। पोस्टमार्टम के दौरान भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई। दोनों का पोस्टमार्टम वीडियो कैमरे के सामने किया गया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक माफिया अतीक के बेटे असद को दो गोलियां लगी थीं, जबकि शूटर गुलाम के एक गोली लगी थी। असद को एक गोली पीठ में लगी थो, जो आर पार हो गई थी, जबकि दूसरी गोली सीने में लगी थी। डाक्टरों की टीम ने पोस्टमार्टम के दौरान गोली को बरामद कर लिया है। वहीं गुलाम के भी पीठ में एक गोली लगी थी, जो आर पार हो गई थी।

परिजनों को नहीं सौंपे जाएंगे शव

असद और गुलाम को शवों को लेकर जानकारी सामने आई है, दोनों के शवों को परिजनों को नहीं सौपा जाएगा। पुलिस की कड़ी निगरानी में दोनों के शवों को प्रयागराज लाया जा रहा है।

मैं शव को नहीं लूंगी, बोलीं- गुलाम की मां

एनकाउंटर में मारा गया गुलाम की मां खुशनुदा ने कहा कि जितने भी गंदा काम करने वाले हैं वह ज़िंदगी भर याद रखेंगे। हमारे हिसाब से (UP-STF ने) गलत नहीं किया। तुमने किसी को मारकर गलत किया और जब तुम्हारे पर कोई आया तो हम उसको गलत कैसे कहें?... मैं शव को नहीं लूंगी। उसकी पत्नी का उन पर हक है, मैं उसको मना नहीं कर सकती। मैं अपनी ज़िम्मेदारी लेती हूं कि हम नहीं लेंगे।

कसारी मसारी कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा असद

असद और शूटर गुलाम का शव प्रयाराज लाया जा रहा है, जानकारी मिल रही है असद का शव प्रयागराज के कसारी मसारी कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा। कसारी मसारी गाँव में कब्र खुद गई है, सारे कार्य पुलिस की देखरेख में किए जा रहे हैं।

तीन डॉक्टरों के पैनल ने किया पोस्टमार्टम

जानकारी के मुताबिक डॉक्टर शैलेश गुप्ता, डॉक्टर नीरज सिंह और डॉक्टर राहुल परासर के पैनल ने रात करीब 9 बजे दोनों बदमाशों का पोस्टमॉर्टम शुरू किया। इसमें करीब 5 घंटे का वक्त लगा। इस दौरान पूरे पोस्टमॉर्टम की वीडियोग्राफी भी कराई गई। सुबह 5 बजे तक न तो असद के परिजन झांसी पहुंचे और न ही गुलाम का परिवार लाश लेने के लिए आया। बहरहाल दोनों के शव पोस्टमॉर्टम हाउस में रखवाए गए हैं। बाहर पुलिस का पहरा है।

झांसी मेडिकल कॉलेज में हुआ पोस्टमार्टम

बता दें कि माफिया अतीक अहमद के बेटे असद और शूटर गुलाम को एसटीएफ ने गुरुवार को झांसी जनपद में एनकाउंटर में मार गिराया था, यूपी पुलिस व एसटीएफ के अधिकारियों के मुताबिक एनकाउंटर के तुरंत बाद दोनों को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉकटरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। मृत घोषित होने के बाद दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए झांसी मेडिकल कॉलेज भेजा गया था, जहां देर रात तक दोनों बदमाशों का कैमरे के सामने पोस्टमार्टम किया गया।

प्रयागराज में निकलेगा दोनों का जनाजा

पुलिस के मुताबिक असद और गुलाम के शव आज उनके परिजनों को सौंपे जाएंगे। जानकारी मिली है कि दोनों के शवों को प्रयागराज लाया जाएगा। प्रयागराज में दोनों का जनाजा निकाला जाएगा। वहीं माफिया अतीक अहमद भी अपने बेटे के जनाजे में शामिल होना चाह रहा था, लेकिन कोर्ट से अतीक को अनुमति नहीं मिल सकी। इसलिए अतीक प्रयागराज में होते हुए भी अपने बेटे के जनाजे में शामिल नहीं हो पाएगा।

Tags:    

Similar News