Prayagraj: प्रयागराज सांसद डॉ रीता बहुगुणा जोशी ने तीन मार्गों का किया शिलान्यास, 41 सड़कों की मिली स्वीकृति

Prayagraj: प्रयागराज सांसद डॉ रीता बहुगुणा जोशी ने विधानसभा बारा के अंतर्गत तीन मार्गों का शिलान्यास किया।

Report :  Syed Raza
Update: 2022-09-18 14:48 GMT

प्रयागराज सांसद डॉ रीता बहुगुणा जोशी ने तीन मार्गों का किया शिलान्यास

Click the Play button to listen to article

Prayagraj: यातायात सड़क मार्ग होने पर ही विकास की नई पटकथा उत्तर प्रदेश में लिख रहा है यह बातें प्रयागराज सांसद डॉ रीता बहुगुणा जोशी (Prayagraj MP Dr Rita Bahuguna Joshi) ने विधानसभा बारा (assembly bara) के अंतर्गत तीन मार्गों का शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

उत्तर प्रदेश में अमेरिका और रूस की तरह बनने वाली सड़कें: सांसद

सांसद डॉ रीता जोशी (MP Dr Rita Bahuguna Joshi) ने कहा कि भारत सरकार (India Government) ने अमेरिका और रूस की तरह बनने वाली सड़कों की तरह उत्तर प्रदेश में बिना गिट्टी की सड़क बनाने की योजना प्रधानमंत्री सड़क योजना (Prime Minister Road Scheme) के अंतर्गत की है।उत्तर प्रदेश में प्रयागराज जिले के यमुनापार में भीरपुर से लकटहाघाट और शंकरगढ़ में कचरा से गोल्हैया सहित चार सड़क का चयन हुआ है। जिसमें नए तकनीक से कार्य प्रारंभ हो चुका है।

सड़क की लागत कम आएगी और इस इस सड़क में कोई गिट्टी का प्रयोग नहीं होगा, जिससे पर्यावरण कोई नुकसान नहीं होंगे और जो पहाड़ों का दोहन हो रहा है वह रुकेगा। ऐसी सड़क में बचत होगी लागत भी कम आएगी। सड़क की 5 साल गारंटी रहेगी। इस सड़क को बनाने के लिए रिसाइकिल सीमेंट स्प्लेंडर एवं पैटपुट रोलर जैसी मशीनों का प्रयोग किया जाएगा, जिन सड़कों पूर्व में जो गिट्टी का प्रयोग किया गया। उतनी गिट्टी 5.50 चौड़ाई में केमिकल और सीमेंट का प्रयोग गुणवत्ता पूर्वक कर सड़क का निर्माण कार्य प्रारंभ हो चुका है।

13.78 करोड़ रुपए की लागत सड़क का किया शिलान्यास

प्रयागराज सांसद डॉ रीता बहुगुणा जोशी (MP Dr Rita Bahuguna Joshi) ने प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) और मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) का आभार व्यक्त करते हुए साधुवाद दिया कि प्रयागराज जमुनापार में नए तकनीक से सड़कों का निर्माण करने का अनुमति प्रदान किया। इससे पहले विकास खंड कौंधियारा के अंतर्गत ओसा आम्बा-देवरा, कौंधियारा से कर्मा मार्ग तथा विकास खंड जसरा के अंतर्गत जारी करछना से खूझी मार्ग तीनों 26.950 किमी की लगभग 13.78 करोड़ रुपए की लागत सड़क का शिलान्यास किया।

जमुनापार में 41 सड़कों की मिली स्वीकृति

डॉ रीता बहुगुणा जोशी (MP Dr Rita Bahuguna Joshi) ने जारी में जनसभा को संबोधित करते कहा कि जमुनापार में 41 सड़कों की स्वीकृति मिली है, जिसका निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। 2025 तक जमुनापार और शहर में सड़कों का जाल बिछ जाएगा। कोई भी गांव सड़क से वंचित नहीं रहेगा। सड़कों से होकर विकास निकलता है। 2014 से पहले सड़कों की स्थिति बड़ी दयनीय थी। लोगों का चलना और निकलना दुश्वार हो गए थे।आज भाजपा की सरकार में रीवा,मिर्जापुर और चित्रकूट जाने की मुख्य सड़क बन जाने से यातायात की सुगमता बन गयी है। नए नए उद्योगों के द्वार खुल रहे है। भाजपा सरकार में ही विकास की बात होती है। विकास की कड़ी को मजबूत करने के लिए मोदी और योगी सरकार कृतसंकल्पित होकर जनता की सेवा में लगी है।17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक सेवा पखवाड़ा के रूप भाजपा कार्यकर्ता गांव गांव जनसंवाद कर जनजागरण कर रहा है।

किसानों को सम्मान और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने,गरीबों को खाद्यान्न देने का काम भाजपा सरकार कर रही है।भय का वातावरण समाप्त हो चुका है,अब केवल जनभागीदारी के सहयोग से जनता की समस्याओं को निस्तारण कर समाधान देने का काम योगी सरकार कर रही है। जनता की आवाज पर अधिकारियों को प्राथमिकता से निस्तारण करने में सहभागिता देनी होगी।सड़कों की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं होंगे। जो भी विभाग, ठेकेदार और इंजीनियर भष्ट्राचार में संलिप्त होंगे। उनके ऊपर भी कड़ी कार्यवाही के साथ ब्लैकलिस्ट किया जाएगा।

इस मौके पर रहे ये मौजूद

इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष विभव नाथ भारतीय, ब्लॉक प्रमुख इंद्र नाथ मिश्र,कौंधियारा प्रधान संघ अध्यक्ष कृष्णा नंद ओझा, अधिवक्ता राजेन्द्र मिश्र बबुआन ने विचार रखे।अधिशाषी अभियंता प्रधानमंत्री सड़क योजना राम आधार यादव ने सड़कों के निर्माण को लेकर बताया।प्रधान रावेंद्र मिश्र,दीपेंद्र सिंह,प्रकाश चंद श्रीवास्तव,संत प्रसाद पाण्डेय, अभिषेक शुक्ला, राजेश त्रिपाठी, दिनेश तिवारी, सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News