प्रयागराज निर्मम हत्याकांड: आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट, आज SP-TMC का प्रतिनिधिमंडल जाएगा परिवार से मिलने

Prayagraj Murder Case : प्रयागराज के थरवई थाना क्षेत्र में एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या मामले में सपा और टीएमसी का प्रतिनिधिमंडल आज पीड़ित परिवार से मिलेगा।

Report :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-04-24 04:04 GMT

ममता बनर्जी - अखिलेश यादव (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Prayagraj Murder Case : उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में हुए हत्याकांड मामले को लेकर अब राज्य में सियासी पारा चढ़ने लगा है। बता दें बीते दिन प्रयागराज के थरवई थाना क्षेत्र के खेवराजपुर गांव में एक ही परिवार के 5 लोगों की निर्मम हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद पीड़ित परिवार से मिलने के लिए सूबे की प्रमुख विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) अपना प्रतिनिधि मंडल प्रयागराज भेजेगी। सपा के अलावा अब ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस (TMC) भी हत्याकांड मामले के पीड़ित परिवार से मिलने के लिए आज अपना प्रतिनिधिमंडल प्रयागराज भेजेगी।

मामले पर अखिलेश यादव ने लिया संज्ञान

शनिवार को प्रयागराज के थरवई थाना क्षेत्र में हुए हत्याकांड मामले को लेकर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव आज अपने 6 सदस्य प्रतिनिधि मंडल को पीड़ित परिवार से मिलने के लिए प्रयागराज भेजेंगे। इस प्रतिनिधिमंडल में समाजवादी पार्टी के पूर्व मंत्री और आजमगढ़ के विधायक दुर्गा प्रसाद यादव, पूर्व मंत्री उज्जवल रमण सिंह, पूर्व एमएलसी वासुदेव यादव, विधायक पूजा पाल, विधायक गीता पासी और पूर्व एमएलसी रामवृक्ष शामिल है। इसके अलावा प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों के साथ प्रयागराज समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष योगेश चंद्र यादव भी पीड़ित परिवार से मिलने प्रयागराज के खेवराजपुर गांव जाएंगे।

टीएमसी प्रतिनिधि मंडल

प्रयागराज में एक ही परिवार के 5 लोगों की निर्मम हत्या के मामले में समाजवादी पार्टी के अलावा तृणमूल कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल भी आज प्रयागराज के खेवराजपुर गांव गांव जाएगा। इस प्रतिनिधिमंडल में टीएमसी के लोकसभा सांसद उमा सरेन, पार्टी नेता सकेत गोखले, पूर्व विधायक ललितेश त्रिपाठी, पूर्व सांसद ममता बाला ठाकुर और इस प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने वाली राज्यसभा सांसद डोला सेन पीड़ित परिवार से मिलने जाएंगी।

क्या है मामला?

प्रयागराज के थरवाई थाना क्षेत्र में स्थित खेवराजपुर गांव में शनिवार की रात एक ही परिवार के पांच सदस्यों की धारदार हथियार से निर्मम हत्या कर दी गई। इस हत्या में मनीष पुत्री राजकुमार उम्र 25 वर्ष, राजकुमार यादव पुत्र रामअवतार उम्र 55 वर्ष, सविता पत्नी सुनील उम्र 30 वर्ष, साक्षी पुत्री सुनील उम्र 2 वर्ष, कुसुम पत्नी राजकुमार उम्र 50 वर्ष मृतक शामिल है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट

इस हत्याकांड मामले में पुलिस ने मौके से पांचो बरामद की गई शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह पता चला कि सभी मृतकों की सर में गंभीर चोट लगने से मौत हुई है। वही इस मामले में मृतक महिलाओं की वजाइनल स्लाइड को जांच के लिए लैब भेजा गया है हालांकि अब तक के रिपोर्ट में महिलाओं से दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है।

प्रयागराज में बीते 10 दिनों में इस तरह की निर्मम हत्या का एक और मामला नवाबगंज थाना क्षेत्र के खागलपुर गाँव से सामने आया था। जहां एक ही परिवार के पाँच लोगों की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में आते पति-पत्नी राहुल तिवारी 42 प्रीती 38 व तीन पुत्री माही, पीहू व पोहू का शव पुलिस ने बरामद किया है। बता दें बेटियों का उम्र 12 साल 7 साल और 5 साल थी।

Tags:    

Similar News