Prayagraj: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्र ने पेट्रोल छिड़क कर आग लगाने का किया प्रयास, गरमाया फीस वृद्धि मामला

Prayagraj News Today: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि को लेकर छात्रों का हंगामा बढ़ता जा रहा है एक छात्र ने अपने ऊपर पेट्रोल छिड़ककर आत्मदाह की कोशिश की

Newstrack :  Jugul Kishor
Update: 2022-09-19 11:08 GMT

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र ने पेट्रोल छिड़कर किया आत्मदाह का प्रयास

Prayagraj News: इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में 4 गुना फीस बढ़त्तरो होने के बाद से छात्र लगातार आंदोलन कर रहे हैं। छात्र बढ़ी हुई फीस को वापस लेने के लिए आंदोलन कर रहे हैं। इलाहाबाद विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि को लेकर छात्रों का हंगामा बढ़ता जा रहा है एक छात्र ने आज अपने ऊपर पेट्रोल छिड़ककर आत्मदाह करने की कोशिश की, लेकिम वहीं पर मौजूद चौकी इंचार्ज विनय कुमार सिंह और दूसरे पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया, इसमें पुलिस और छात्रों के बीच में झड़प हो गई। आत्मदाह का प्रयास करने की घटना के बाद कैंपस के अंदर काफी देर तक हंगामा होता रहा। झड़प के बाद में कैंपस में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। छात्रों में फीस वृद्धि को लेकर काफी रोष है।

कैंपस में आत्मदाह का प्रयास करने वाले छात्र आदर्श भदौरिया का कहना है कि जब से इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में फीस की बढ़ोत्तरी की गई है। वह लगातार फीस वापस लेने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहा है। जिसके बाद से पुलिस उसके घर जाकर घरवालों के ऊपर दबाव बना रही है। परिवार वालों से पुलिस कह रही है कि वह उसको वापस बुला लें नहीं तो पूरे परिवार को जेल भेज दिया जाएगा।

छात्र का कहना है कि आत्मदाह करने के दौरान पुलिस से झड़प के दौरान धक्का मुक्की में कई छात्र बेहोश हो गए। बेहोश हुए कई छात्रों को एंबूलेंस से इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। आंदोलनरत कई छात्रों को पुलिस अपने साथ ले जाना चाहती थी लेकिन छात्रों ने झड़प के दौरान अपने साथियों को पुलिस के चंगुल से छुड़ा लिया।

आपको बता दें कि इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में 31 अगस्त को फीस में बढ़ोत्तरी की गई थी। जिसके बाद से ही फीस वापसी को लेकर छात्र आंदोलन कर रहे हैं। आंदोरलत छात्रों को समर्थन देने के लिए शिवपाल यादव की प्रगतिशील समाज पार्टी का प्रतिनिधिमंडल पहुंचा था। अगुवाई पार्टी के प्रदेश महामंत्री प्रकाश राय उर्फ लल्लन राय कर रहे थे।

प्रसपा का प्रतिनिधिमंडल जिस समय छात्रों के बीच में मौजूद था उसी दौरान आदर्श भदौरिया नाम के छात्र ने अपने ऊपर बोतल से पेट्रोल छिड़कर प्रयास करने लगा। तभी वहां मौजूद पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद छात्र को बचा लिया। 

Tags:    

Similar News