Umesh Pal Murder Case: सपा विधायक पूजा पाल ने सीएम योगी से की मुलाकात, Y+ सुरक्षा की मांग की

Umesh Pal Murder Case: समाजवादी पार्टी की विधायक पूजा पाल ने रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लखनऊ स्थित सीएम आवास में मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने अपने और अपने परिवार की जान को खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग की।

Update: 2023-02-27 05:04 GMT

MLA Pooja Pal met CM Yogi (Photo: Social Media)

Umesh Pal Murder Case: समाजवादी पार्टी की विधायक पूजा पाल ने रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लखनऊ स्थित सीएम आवास में मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने अपने और अपने परिवार की जान को खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग की। पाल ने कहा कि उमेश पाल की हत्या के बाद से वो भयभीत हैं। जेल में बंद माफिया अतीक अहमद के गुर्गे 2019 से उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। 

गवाहों को भी सुरक्षा देने की जरूरत

सपा विधायक ने कहा कि बसपा विधायक राजूपाल हत्या के मामले में चल रही सीबीआई जांच के गवाहों को भी सुरक्षा देने की जरूरत है। प्रयागराज में इस हत्याकांड का एक भी गवाह सुरक्षित नहीं है। बता दें कि 24 फरवरी की शाम राजूपाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल को प्रयागराज में उनके घर के सामने हत्या कर दी गई थी। उमेश विधायक पूजा पाल की सगी बुआ के बेटे हैं। 

सीएम ने विचार करने की कही बात 

कौशांबी की चायल विधानसभा सीट से सपा विधायक पूजा पाल ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री से Y+ सुरक्षा की मांग की है। जिस पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने विचार करने की बात कही है। पाल पिछले 18 सालों से अपने पूर्व पति और बसपा विधायक रहे राजू पाल मर्डर केस की पैरवी कर रही हैं। उन्होंने बताया कि 2019 से अतीक के गैंग से मिल रही जान से मारने की धमकी को देखते हुए Y+ सुरक्षा की मांग की है। उमेश पाल की हत्या के बाद उनकी जान पर भी खतरा बढ़ गया है। उन्होंने इस संबंध में एक आवेदन यूपी सीएम को सौंपा है। 



शादी के महज 9 दिन बाद हुई थी हत्या

बसपा विधायक राजू पाल ने उपचुनाव जीतने के तीन महीने बाद 15 जनवरी 2005 को पूजा पाल से शादी की थी। शादी के महज 9 दिन बाद 25 जनवरी 2005 को विधायक राजूपाल की प्रयागराज में दिनदहाड़े गोलियों से भून दिया गया था। इसे माफिया और तत्कालीन सपा सांसद अतीक अहमद के इशारे पर अंजाम दिया गया था। इसके बाद हुए उपचुनाव में अतीक का भाई और मामले का आरोपी अशरफ जीतने में कामयाब रहा। लेकिन 2007 के विधानसभा चुनाव में पूजा पाल ने यह सीट उससे छिन ली थी। 

दूसरे गनर की हालत गंभीर पीजीआई भर्ती

बसपा विधायक राजूपाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल के दूसरे गनर राघवेंद्र की हालत भी बेहद नाजुक है। उसे प्रयागराज से लखनऊ के पीजीआई में रेफर कर दिया गया। शुक्रवार शाम को हुए हमले में उमेश पाल के साथ – साथ गनर संदीप निषाद की भी मौत हो गई थी। हमलवारों ने गोली और बमों की बरसात कर उन्हें मौत के घाट उतारा था। 

Tags:    

Similar News