Chhath Puja: छठ पूजा को लेकर एनसीआर ने पूरी की तैयारी, स्टेशन पर चला चेकिंग अभियान

Prayagraj News: मण्डल रेल प्रबंधक हिमांशु बडोनी ने छठ पूजा के महापर्व के दृष्टिगत प्रयागराज जंक्शन का विस्तृत रूप से जायजा लिया। साथ ही चेकिंग अभियान चलाने और अलर्ट मोड में रहने के लिए निर्देशित किया।

Report :  Syed Raza
Update:2023-11-16 19:15 IST

Prayagraj News (Pic:Newstrack)

Prayagraj News: छठ पूजा भारत के महापर्वों में से एक बड़ा पर्व है। इसको ध्यान में रखते हुए रेल यात्रियों की सुविधा हेतु रेल प्रशासन द्वारा विशेष ट्रेनों को संचालन किया जा रहा है। यात्रियों की सुरक्षा के लिए रेलवे की ओर से हर संभव प्रयास किये जा रहे है। इसी क्रम में आज मण्डल रेल प्रबंधक हिमांशु बडोनी ने छठ पूजा के महापर्व के दृष्टिगत प्रयागराज जंक्शन का विस्तृत रूप से जायजा लिया। पर्व के दौरान होने वाली भीड़ को संभालने के लिए प्रत्येक प्लेटफार्म पर रेलवे सुरक्षा बल की तैनाती के साथ रेलवे सुरक्षा बल एवं डॉग स्क्वाड की टीम द्वारा नियमित रूप से गहन चेकिंग अभियान चलाने और अलर्ट मोड में रहने के लिए निर्देशित किया गया।

मंडल रेल प्रबंधक ने अधिकाोरियों को दिए निर्देश

इसी क्रम में मंडल रेल प्रबंधक द्वारा स्टेशन एवं ट्रेनों में साफ़ सफाई बनाए रखने एवं यात्रियों की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए अतिरिक्त टिकट काउंटर्स, स्टाफ आदि की समुचित व्यवस्था बनाए रखने हेतु स्टेशन निदेशन, प्रयागराज जंक्शन को निर्देशित किया। इस अवसर पर उपस्थित वाणिज्य एवं रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए मण्डल रेल प्रबंधक महोदय ने कहा कि यात्रा के दौरान ज्वलनशील और विस्फोटक सामग्री ले जाने वालों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही सुनिश्चित की जाए और ट्रेनों को रास्ते में गहनता के साथ चेक किया जाए।

इस अवसर पर वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक, महोदय द्वारा यह बताया गया कि सभी स्टेशनों पर ज्वलनशील और विस्फोटक सामग्री लेकर यात्रा न करने के लिए यात्रिओं को एनाउसंमेंट एवं अन्य माध्यमों से जागरुक भी किया जा रहा है। इस दौरान अपर मंडल रेल प्रबंधक/सामान्य संजय सिंह, वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबंधक शशिभूषण, स्टेशन निदेशक प्रयागराज, सहायक सुरक्षा आयुक्त प्रयागराज एवं मंडल के अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News