Prayagraj News: कानून की पहलुओं से रूबरू हुई छात्राएं, अपराध से लेकर सरकार की योजनाओं तक की दी जानकारी

Prayagraj News: खासतौर से स्कूल/ कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राओं को विशेष तौर से जानकारी सविस्तार वर्णन कर उपलब्ध कराया जा रहा है।

Report :  Syed Raza
Update:2023-12-09 15:38 IST

Prayagraj News (Photo: Social Media)

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश में संबंधित थानों में गठित एंटी रोमियो/ मिशन शक्ति फेज 4 टीम के द्वारा महिलाओं से लेकर पुरुषों तक एवं बच्चियों से लेकर लड़कियों तक उन्हें कानून के तहत दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में लगातार बीते कई दिनों से जानकारी उपलब्ध कराया जा रहा है। साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से उन्हें दी जाने वाली योजनाओं के बारे में भी अवगत कराया जा रहा है।

गठित पुलिस कर्मियों की टीम प्रतिदिन की तरह चिन्हित स्थानों पर पहुंचकर महिलाओं/छात्राओं को इकट्ठा कर उन्हें जानकारी देने में जुटे हुए हैं। जबकि पुरुषों को भी पुलिस कर्मियों के द्वारा कानून की पहलुओं से रूबरू कराया जा रहा है। खासतौर से स्कूल/ कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राओं को विशेष तौर से जानकारी सविस्तार वर्णन कर उपलब्ध कराया जा रहा है। इसी कड़ी में जारी अभियान के तहत प्रयागराज जिले के औद्योगिक क्षेत्र स्थित रामपुर कस्बा/बाजार और इसके आसपास सहित कई सार्वजनिक स्थानों पर एंटी रोमियो प्रभारी/ओमेक्स सिटी पुलिस चौकी इंचार्ज कमलेश गिरि के नेतृत्व में मिशन शक्ति/शक्ति दीदी के अंतर्गत महिला कांस्टेबल आरती देवी के द्वारा महिलाओं और बालिकाओं से मिलकर उनको मिलने वाली कानून के तहत दी जा रही सुविधाओं के बारे में सविस्तार जानकारी से अवगत कराया। साथ ही आवश्यक हेल्प लाइन नंबर (फ्री टोल) नंबरों के बारे में छात्राओं को बताया गया। जबकि महिलाओं और पुरुषों को उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से जारी विभिन्न योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी गई। वहीं गठित टीम द्वारा नारी सुरक्षा, नारी शक्ति व नारी स्वावलंबन और बैड टच व गुड टच के बारे में लगभग 40 महिलाओं समेत 10 पुरुषों को जागरूक किया गया।

स्कूल और कॉलेज की छात्राएं भी शामिल 

उत्तर प्रदेश के पुलिस विभाग और महिला बाल विभाग द्वारा कॉलेज और स्कूलों में कार्यक्रमों के माध्यम से जागरूक किया जा रहा है। बड़ी संख्या में महिलाओं इमरजेंसी नंबर और महिलाओं के लिए चल रही योजनाओं के प्रति भी जागरूक किया जा रहा है।  

Tags:    

Similar News