सरयू एक्सप्रेस दुष्कर्म मामलाः हाईकोर्ट में हुई सुनवाई, पुलिस रिपोर्ट और विवेचना को संतोषजनक बताया

Prayagraj News: महिला पुलिस के साथ अयोध्या में सरयू एक्सप्रेस ट्रेन में 30 अगस्त को हैवानियत हुई थी। महिला सिपाही ट्रेन में सवार थी और अर्धनग्न व बेहोशी की हालत में खून से लथपथ पाई गई थी।

Report :  Syed Raza
Update: 2023-09-13 17:09 GMT

सरयू एक्सप्रेस दुष्कर्म मामलाः हाईकोर्ट में हुई सुनवाई, पुलिस रिपोर्ट और विवेचना को संतोषजनक बताया:Photo- Social Media

Prayagraj News: अयोध्या जाने वाली सरयू एक्सप्रेस के डिब्बे में पिछले दिनों हुए कथित दुष्कर्म मामले पर इलाहाबाद हाई कोर्ट द्वारा संज्ञान लेने के बाद आज इस मामले में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान शासकीय अधिवक्ता द्वारा कोर्ट को जानकारी दी गई कि पीड़िता कांस्टेबल का मजिस्ट्रेट के सामने बयान हो गया है और पुलिस ने भी 161 की धारा पर बयान दर्ज कर लिया है। पीड़िता के बयान के आधार पर अपराधियों की तलाश जारी है। अभी किसी अभियुक्त की पहचान नहीं की जा सकी है। रेलवे कंपार्टमेंट के अंदर प्राप्त साक्ष्य डीएनए सैंपल्स के आधार पर अभियुक्त की तलाश की जा रही है एवं या घटना किन स्टेशनों के दरमियान हुई है इस पर भी तलाश जारी है।

गौरतलब है कि इस जघन्य कृत्य पर दर्ज हुई इस याचिका की सुनवाई मुख्य न्यायाधीश प्रीतिंकर दिवाकर एवं न्यायमूर्ति आशुतोष श्रीवास्तव की खंडपीठ में की गई। इस मामले पर स्वयं मुख्य न्यायाधीश इलाहाबाद उच्च न्यायालय न्यायमूर्ति प्रीतिंकर दिवाकर ने ही जनहित याचिका के आधार पर संज्ञान लिया था। कोर्ट ने पुलिस की रिपोर्ट और विवेचना को संतोषजनक बताया है एवं अगली तारीख 9 अक्टूबर नियत की गई है, जिसमें इस दौरान हुए जांच रिपोर्ट की समीक्षा की जाएगी तथा नए तत्वों के आधार पर अपराधियों की पहचान का कार्य किया जाएगा।

सरयू एक्सप्रेस में घायल हालत में मिली थी महिला सिपाही-

महिला पुलिस के साथ अयोध्या में सरयू एक्सप्रेस ट्रेन में 30 अगस्त को हैवानियत हुई थी। महिला सिपाही ट्रेन में सवार थी और अर्धनग्न व बेहोशी की हालत में खून से लथपथ पाई गई थी। घटना के बाद हड़कंप मच गया था। महिला सिपाही की हालत गंभीर होने के कारण उसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया, जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए लखनऊ के केजीएमयू रेफर कर दिया गया था।

चलती ट्रेन में वारदात को अंजाम

महिला सिपाही की सुल्तानपुर में तैनाती थी और अयोध्या के सावन मेले में ड्यूटी लगी हुई थी। इस बात का शक जताया जा रहा है कि उसके साथ मनकापुर से अयोध्या रेलवे स्टेशन के बीच चलती ट्रेन में वारदात को अंजाम दिया जा सकता है।

Tags:    

Similar News