Prayagraj News: 2019 का हिसाब बराबर करने उतरेगी टीम इंडिया, जीत के लिए लोग कर रहे हैं प्रार्थना

Prayagraj News: क्रिकेट के महाकुंभ मतलब विश्व कप 2023 का आज अहम दिन है। पहले सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया का सामना न्यूजीलैंड से है।

Report :  Syed Raza
Update: 2023-11-15 06:20 GMT

प्रयागराज में टीम इंडिया की जीत को दुआओं का दौर जारी (न्यूजट्रैक)

Prayagraj News: क्रिकेट के महाकुंभ मतलब विश्व कप 2023 का आज अहम दिन है। पहले सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया का सामना न्यूजीलैंड से है। जिसको लेकर पूरे देश भर में टीम इंडिया की जीत के लिए दुआओं का दौर जारी है। इसी क्रम में संगम नगरी प्रयागराज के लोग भी काफी उत्साहित हैं और टीम इंडिया की जीत के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। मुंबई में आज दोपहर 2 बजे से टीम इंडिया न्यूजीलैंड को टक्कर देने के लिए मैदान में उतरेगी। लेकिन राहत की बात यह है की टीम इंडिया के बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों ही अच्छे फॉर्म में है।

प्रयागराज के रहने वाले मोहम्मद साबिर जो स्पोर्ट्स टीचर हैं उनका कहना है कि टीम इंडिया के अधिकतर बल्लेबाज चाहे विराट कोहली हो ,रोहित शर्मा हो, या फिर केएल राहुल और श्रेयस अय्यर। यह सभी जबरदस्त फॉर्म में है जिसकी वजह से टीम इंडिया कोई भी लक्ष्य हासिल कर सकती है। उधर एंग्लो बंगाली क्रिकेट कोच उदय प्रताप सिंह का कहना है कि अगर गेंदबाजी की बात करें तो पूरे विश्व में बुमराह ने सबसे ज्यादा डॉट बॉल फेंकी है जबकि शमी और सिराज ने भी जबरदस्त प्रदर्शन किया है।

प्रयागराज के युवा खिलाड़ियों का मानना है कि आज का मुकाबला दिलचस्प होने वाला है क्योंकि न्यूजीलैंड के अधिकतर खिलाड़ी भारत के पिच को बेहतर समझते हैं क्योंकि वह भी आईपीएल का हिस्सा होते हैं। न्यूजीलैंड के खिलाड़ी भी फॉर्म में है लेकिन अंत में टीम इंडिया की जीत होगी। गौरतलब है की टीम इंडिया ने अपने सभी लीग मुकाबले जीत कर टूर्नामेंट में मौजूद सभी देशों को आश्चर्यचकित कर दिया है। अपने लीग मुकाबले में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को शिकस्त दी है जिसकी वजह से टीम इंडिया का मनोबल बढ़ा हुआ है।

बता दें 2019 के विश्व कप में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को सेमीफाइनल में हराया था जिसका हिसाब बराबर करने के लिए टीम इंडिया आज मैदान में उतरेगी। टीम इंडिया की तरफ से तेज गेंदबाजी में बुमराह और शमी पर नजर रहेगी तो वही स्पिनर की बात करें तो कुलदीप यादव की फिरकी भी कीवी बल्लेबाजी को परेशान कर सकती है। हालांकि अब देखना दिलचस्प होगा कि आज किसकी जीत होती है। जिसकी भी जीत होगी उसका सीधा मुकाबला फाइनल में ऑस्ट्रेलिया या साउथ अफ्रीका से 19 नवंबर को अहमदाबाद में होगा।

Tags:    

Similar News