Jhansi News: पकड़ा गया फर्जी सीबीआई अफसर, फर्जी दस्तावेज बरामद

Jhansi News: उसके पास से महत्वपूर्ण दस्तावेज आदि सामग्री बरामद की है। वह फर्जी नाम से रहकर बेरोजगारों को युवकों को नौकरी लगवाने का झाँसा दे रहा था। गिरफ्तार किए गए फर्जी सीबीआई अफसर को अदालत में पेश किया।

Report :  B.K Kushwaha
Update: 2023-02-14 14:52 GMT

File Photo of Jhansi Police (Pic: Newstrack)

Jhansi News: प्रेमनगर थाने की पुलिस ने पुलिया नंबर नौ मोहल्ले में फर्जी सीबीआई अफसर को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से महत्वपूर्ण दस्तावेज आदि सामग्री बरामद की है। वह फर्जी नाम से रहकर बेरोजगारों को युवकों को नौकरी लगवाने का झाँसा दे रहा था। गिरफ्तार किए गए फर्जी सीबीआई अफसर को अदालत में पेश किया। वहां से उसे जेल भेजा गया।

धर्म बदलकर किराए से रह रहा था फर्जी सीबीआई अफसर

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस, एसपी सिटी राधेश्याम राय और सीओ सदर सुश्री प्रज्ञा पाठक के निर्देशन में प्रेमनगर थाना प्रभारी संजय कुमार शुक्ला के नेतृत्व में पुलिया नंबर नौ चौकी प्रभारी देवराज मौर्य मय स्टॉफ के साथ क्षेत्र में गश्त कर रहे थे, तभी पुलिया नंबर नौ के पानी की टंकी के पास रहने वाले इरफान ने सूचना दी कि उसके मकान में एक सीबीआई अफसर निवास कर रहा हैं। वह नाम बदलकर निवास कर रहा हैं। बेरोजगार युवकों को नौकरी लगवाने के नाम पर पैसा भी वसूल कर सकता है। इस सूचना पर गई टीम ने घेराबंदी कर इरफान के मकान से उसे पकड़ लिया। थाना लाकर गहराई से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान उसने पुलिस को महत्वपूर्ण जानकारियां दी।

पुलिस के मुताबिक उक्त व्यक्ति वाहिद खान पुत्र फिरोज खान निवासी जबलपुर मध्य प्रदेश के नाम से रह रहा था, जबकि उसका असली नाम बलराज पुत्र गोविन्द्र सिंह निवासी नगला लोधा भरतपुर राजस्थान है। वह व्यक्ति फर्जी दस्तावेज व सीबीआई का आईकार्ड, मोहर इत्यादि का प्रयोग कर अपने आप को सीबीआई का अधिकारी बताते हुए बेरोजगार लोगों को अपने झांसे में लेकर नौकरी लगाने के नाम पर पैठा एेठ सकता था। इस आरोपी के खिलाफ दफा 420, 467,468,471, 504,506 आदि के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। उसे अदालत में पेश किया। वहां से उसे जेल भेजा गया।

यह सामग्री बरामद

दो बड़ी डायरी जिस पर क्राइम ब्यूरी इन्वेस्टीगेशन ट्रस्ट स्टेट डायरेक्टर बलराज सिंह महाराना का टेग। एक एसबीआई पासबुक, एक पुलिस कैप एमपी पुलिस रंग नीला, एक बुकलेट जिस पर क्राइम इंन्वेस्टीगेशन ब्यूरो ट्रस्ट अंकित है। एक मोबाइल, एक मोहर सीआईडीटी, एक नेमप्लेट बी एस महाराना इंन्वेस्टीगेशन ऑफीसर, एक व्हीकल गेट नेशनल क्राइम इंन्वेस्टीगेशन ट्रस्ट आदि सामग्री बरामद की है।

ससुरालियों ने विवाहिता को जिंदा जलाया, मौत

 ससुराल में एक विवाहिता की आग से जलकर मौत हो गई। उसकी लगभग 8 माह पहले शादी हुई थी। मायके वालों का आरोप है कि ससुराल वालों ने उसे जिंदा जलाकर मार डाला है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

मध्य प्रदेश में शिवपुरी जिले के पिछोर थाना क्षेत्र में रहने वाली रीना शर्मा की शादी 8 माह पहले सोमू नामक व्यक्ति से हुई थी। रीना का मायका छतरपुर जिले में हैं। मायके वालों के मुताबिक रीना के साथ उसकी छोटी बहन भी रहती थी। रीना की शादी में उन्होंने हैसियत के अनुसार दहेज दिया था। इसके बाद भी वह अतिरिक्त दहेज की मांग कर रहे थे। दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुरालियों ने रीना की बहन को पहले छत पर बंद कर दिया। इसके बाद रीना को पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया। यह देख रीना की छोटी बहन किसी प्रकार भागकर पड़ोसी के घर पहुंची और इसके बारे में अवगत कराया। आग को जब तक बुझाया गया रीना गम्भीर रुप से झुलस गई। उसे उपचार के लिए मेडिकल कालेज लाया गया। यहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

युवक ने आग लगाकर दे दी जान

समथर थाना क्षेत्र में एक युवक ने अकेला पाकर पहले कपड़ों को इकट्ठा किया। इसके बाद स्वयं को आग लगा ली। जिससे वह गम्भीर रुप से झुलस गया। उसे उपचार के लिए मेडिकल कालेज लाया गया। यहां उसकी मौत हो गई।

समथर थाना क्षेत्र के ग्राम साकिन में अशोक कुमार अपनी पत्नी बच्चों के साथ रहता था। परिजनों के मुताबिक अशोक दिमागी बीमारी का शिकार था। उसकी पत्नी अपने बच्चों के साथ मायके दतिया जिले में गई थी। अकेला पाकर अशोक ने सुबह पहले कपड़ों को इकट्ठा किया। इसके बाद स्वयं को आग लगा ली। जिससे जलकर उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। परिजनों के मुताबिक अशोक लगभग 1 वर्ष पहले भी इस प्रकार की हरकत कर चुका है। जिसे समय रहते बचा लिया गया था, लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ।

डिवाइडर से टकराई बाइक, पति की मौत, पत्नी समेत बच्चे घायल

नवाबाद थाना क्षेत्र में बाइक डिवाइडर से टकरा गई। जिसमें पति की मौत हो गई। जबकि पत्नी और बच्चे घायल हो गए। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बड़ागांव थाना क्षेत्र के ग्राम दिगारा में रहने वाला राहुल क्रेशर पर मजदूरी करता था। परिजनों के मुताबिक पिछले दिनों उसकी पत्नी अपने बच्चों समेत मायके दतिया चली गई थी। विगत दिवस राहुल उन्हें बाइक से लेकर घर लौट रहा था। तभी रास्ते में नवाबाद थाना क्षेत्र में स्थित आरटीओ आफिस के पास उसकी बाइक डिवाइडर से टकरा गई। जिसमें राहुल और उसकी पत्नी समेत बच्चे घायल हो गए। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और उन्हें उपचार के लिए मेडिकल कालेज भिजवाया। जहां डॉक्टरों ने राहुल को मृत घोषित कर दिया। जबकि पत्नी और बच्चे घायल हैं। जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

अधिवक्ताओं पर दर्ज कराया झूठा मुकदमा, डीआईजी को सौंपा ज्ञापन

कुछ वकीलों पर शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ है। दर्ज मुकदमें को उन्होंने झूठा बताते हुए डीआईजी को ज्ञापन सौंपा है। डीआईजी को सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया कि सरकारी वकील संतोष कुमार दोहरे, उनके जूनियर अधिवक्ता अरविंद कुमार एवं वरिष्ठ एड. देवेन्द्र खरे के खिलाफ धारा 327, 232, 504, 506 के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है। जिसे पवन कुमार रावत ने पंजीकृत कराया है। यह मुकदमा झूठा और गलत है, क्योंकि जिस समय घटना बताई जा रही है उस समय संतोष कुमार दोहरे व उनका बेटा अमित राज अपने निवास नालंदा ओम गार्डन कालौनी में थे। जिसका साक्ष्य वहां लगे सीसीटीवी कैमरे हैं। पवन रावत स्वयं अपने घर से अपने स्कूल से निकला था। जिसकी फअेल कालौनी में लगे कैमरों में मौजूद है। वह 10 बजकर 30 मिनट पर एड. अरविन्द को कालोनी के गेट पर क्रास हुआ। पवन ने संतोष व उनके परिवार और अरविंद पर कई बार जातिगत हमला किया है। जिसके मुकदमे दर्ज है और न्यायालय में प्रेषित है। पवन ने संतोष दोहरे व उनके जूनियर अधिवक्ता अरविंद कुमार एवं वरिष्ठ एड. देवेन्द्र खरे के खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज कराया है। जिसकी जांच कर उचित कार्यवाही की जाए।

Tags:    

Similar News