लोक निर्माण विभाग को निगम बनाने की तैयारी

लोकनिर्माण विभाग को निगम बनाने की तैयारी में जुटी प्रदेश सरकार के खिलाफ विभाग के इंजीनियर आदोलन पर उतरने को तैयार हो रहे हैं।

Update: 2019-12-11 14:44 GMT

लखनऊ। लोकनिर्माण विभाग को निगम बनाने की तैयारी में जुटी प्रदेश सरकार के खिलाफ विभाग के इंजीनियर आदोलन पर उतरने को तैयार हो रहे हैं। विभाग के इंजीनियरों का कहना है कि प्रदेश में पहले से ही कई निगम घाटे पर चलने के बाद बंद होने की कगार पर हैं और अब सरकार का लोक निर्माण विभाग को निगम की शक्ल देने पर इसका भी यही हाल होगा।

यह भी पढें...आरएसएस के एजेंडे पर काम कर रही सरकार- शिवपाल यादव

विरोध स्वरूप सड़क पर उतरेगा निगम

सरकार की इसी योजना के विरोध में आज लोक निर्माण विभाग की डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ, की प्रदेष प्रबन्धकारिणी बैठक में इस फैसले को किसी भी कीमत पर स्वीकार न किए जाने की बात कही गयी। पदाधिकारियों ने एक स्वर में कहा कि सरकार के इस निर्णय को किसी भी हालत में न तो स्वीकार किया जाएगा। साथ ही विरोध स्वरूप सड़क पर उतरा जाएगा।

बैठक में निगम बनाने के लिए प्रयास करने पर डटकर सभी संगठनों के साथ विरोध की बात तय की गई। निगम बनाकर विभाग को चारागाह बनाने का प्रयास किया जा रहा है। आज प्रदेश के लगभग सभी निगम घाटे में चल रहे हैं, वहा वेतन तक कर्मियों को नही मिल रहा है। दो वर्ष पूर्व भी इसी प्रकार का कुत्सिल प्रयास किया गया था जिसे लोक निर्माण विभाग परिवार के सभी संगठनों ने मिलकर पूरे प्रदेश में कार्य बन्द कर कड़े विरोध के तहत समाप्त कराया था।

यह भी पढें...सावधान! कहीं आप भी तो नहीं खा रहे नकली जीरा

बैठक मे कहा गया कि इसी प्रकार अच्छी गुणवत्ता किस प्रकार प्राप्त की जा सके, ताकि सड़के अधिक समय तक ठीक रहे, जो गलत प्रयोग विभाग द्वारा किये जा रहे हैं उनपर भी सकारात्मक बिन्दुवार प्रमुख अभियंता को अवगत कराना भी तय किया गया। शासन स्तर से गलत समीक्षा कर दबाव बनाने के प्रयास को भी गम्भीरता से लिया गया और इसका भी विरोध करना तय किया गया। बैठक में डिप्लोमा इंजीनियर्स की लम्बित समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की गई।

बैठक में वरिष्ठ उपाध्यक्ष दिवाकर राय, महामंत्री एन.डी.द्विवेदी, एल.एन. सचान, कमलेष यादव, एन.एन. मिश्रा, एस.क. कौषिक, राजेन्द्र कुमार, सी.पी. सिंह, आदि पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News