कोरोना काल में UP विधानसभा सत्र के आयोजन को लेकर तैयारियां तेज

कोरोना महामारी के बीच 20 अगस्त,  से प्रारम्भ होने वाले आगामी विधान सभा सत्र को आहूत करने के संबंध में  प्रदेश विधान सभा अध्यक्ष  हृदय नारायण दीक्षित एवं संसदीय कार्यमंत्री सुरेश कुमार खन्ना द्वारा आज एक बैठक की गयी ।

Update: 2020-07-29 15:54 GMT

लखनऊ : कोरोना महामारी के बीच 20 अगस्त, से प्रारम्भ होने वाले आगामी विधान सभा सत्र को आहूत करने के संबंध में प्रदेश विधान सभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित एवं संसदीय कार्यमंत्री सुरेश कुमार खन्ना द्वारा आज एक बैठक की गयी ।

यह पढ़ें...राहुल का मोदी सरकार पर हमला, पूछा-526 करोड़ का राफेल 1670 करोड़ का कैसे हुआ ?

बैठक में मुख्य रूप से दूरी बनाये रखते हुए (सोशल डिस्टेंसिंग) सदस्यों की सदन में बैठने की व्यवस्था, कोरोना महामारी के प्रोटोकॉल का अनुपालन करते हुए सदन एवं विधान सभा परिसर में आवागमन, विधान सभा सत्र के दौरान सैनिटाइजेशन एवं थर्मल स्कैनिंग के प्रयोग पर विचार, विभिन्न राजनीतिक दलों को अपने सदस्यों को आवश्यक निर्देश देने के विषय में विचार-विमर्श व कोरोना महामारी के दौरान विधान सभा सत्र की अवधि के समय संचालन के साथ-साथ सदन के वातानुकूलन एवं अन्य विद्युत संबंधी यंत्रों के विषय में सावधानी पर विचार हुआ।

निर्णय लिया गया कि इन विषम परिस्थितियों में विधान सभा सत्र को आहूत करने के विभिन्न पहलुओं के बारे में विधान मण्डल दल के अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं से भी विमर्श किया जाएगा। अध्यक्ष एवं संसदीय कार्य मंत्री द्वारा सदन का विस्तृत दौरा किया गया तथा आवश्यक दूरी बनाये रखते हुए सदस्यों को सदन में लाॅबी, दीर्घाओं आदि में सदस्यों के बैठने की व्यवस्था एवं ध्वनि व्यवस्था आदि के संबंध में संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों एवं लोक निर्माण विभाग के कार्मिकों को आवश्यक निर्देश दिये गये।

यह पढ़ें...UP में कोरोना से लड़ाई तेज, 7 मेडिकल कॉलेजों एवं संस्थानों में दी जा रही प्लाज्मा थेरेपी

 

विधानसभा अध्यक्ष एवं संसदीय कार्य मंत्री द्वारा बैठक एवं अपने भ्रमण के दौरान सभी संबंधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को सूक्ष्म बिन्दुओं पर भी निर्देश दिये गये तथा यह हिदायत दी गयी कि कोरोना महामारी से संबंधित सभी सावधानी एवं प्रोटोकाल को सुनिश्चित कराये जाने की व्यवस्था की जाए।

रिपोर्टर: श्रीधर अग्निहोत्री

Tags:    

Similar News