राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का बनारस दौरा, सपरिवार बाबा विश्वनाथ का करेंगे दर्शन

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सपरिवार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचेंगे और दर्शन पूजन करेंगे. यहां राष्ट्रपति विश्वनाथ धाम कॉरिडोर का भी निरीक्षण करेंगे.

Update:2021-03-13 18:14 IST
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का बनारस दौरा, सपरिवार बाबा विश्वनाथ का करेंगे दर्शन

वाराणसी. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने तीन दिवसीय पूर्वांचल दौरे पर वाराणसी पहुंच चुके हैं. लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर विशेष विमान से पहुंचे राष्ट्रपति की आगवानी राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की. महापौर मृदुला जायसवाल ने राष्ट्रपति को शहर की चाभी सौंपी. इस दौरान पर्यटन मंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी, मंत्री रविंद्र जायसवाल, सांसद बीपी सरोज, विधायक सौरभ श्रीवास्तव सहित कमिश्नर दीपक अग्रवाल, आईजी विजय सिंह मीणा ने राष्ट्रपति का स्वागत किया. मुख्यमंत्री ने राष्ट्रपति का शाल ओढ़ाकर एवं पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया.

गंगा आरती में करेंगे शिरकत

राष्ट्रपति शाम छह बजे दशाश्वमेध घाट पर पहुंचेंगे. इस दौरान राष्ट्रपति सपरिवार मां गंगा की आरती देखेंगे. महामहिम के स्वागत के लिए दशाश्वमेध घाट को विशेष रुप से सजाया गया है. 2 क्विंटल फूलों से पूरे घाट को भव्य रुप दिया गया है. इसके अलावा सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. खुफिया विभाग के अलावा स्थानीय पुलिस विभाग भी अलर्ट है. राष्ट्रपति सपरिवार सेना के विशेष विमान से लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पहुंचें. इसके बाद हवाई मार्ग बीएलडब्ल्यू गेस्ट हाउस पहुंचे. यहां कुछ देर विश्राम के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सपरिवार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचेंगे और दर्शन पूजन करेंगे. यहां राष्ट्रपति विश्वनाथ धाम कॉरिडोर का भी निरीक्षण करेंगे.

ये भी पढ़ें... सिद्धार्थनगर कपिलवस्तु महोत्सव: योगी ने किया शुभारंभ, विदेशों में चावल की ब्रांडिंग

तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं राष्ट्रपति

यहां के बाद राष्ट्रपति सीधे दशाश्वमेध घाट पहुंचेंगे और अतुल्य भारत में दर्ज गंगा सेवा निधि की दैनिक संध्या आरती देखेंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री उनके साथ रहेंगे. यहाँ से राष्ट्रपति सीधे BLW गेस्ट हॉउस पहुंचेंगे और रात्रि विश्राम करेंगे.14 मार्च को सुबह राष्ट्रपति मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ मिर्ज़ापुर और सोनभद्र के दौरे पर जायेंगे. वहीं सोमवार 15 मार्च को ताज गंगेज़ होटल नदेसर में आयोजित एक मीडिया समूह के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे और नई दिल्ली लौट जाएंगे.

रिपोट- आशुतोष सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News