हवस का पुजारी बाबा: कारनामे ऐसे की सुन कर आपके होश उड़ जाएंगे

हमारे देश में धर्म आस्था के नाम पर लोगों को बेवकूफ बनाना बहुत आसान हैं। कोई किसी पर भरोसा करे या न करे लेकिन बाबा पर जरुर विश्वास कर लिया जाता है।

Update:2020-02-05 16:29 IST
हवस का पुजारी बाबा: कारनामे ऐसे की सुन कर आपके होश उड़ जाएंगे

नई दिल्ली: हमारे देश में धर्म आस्था के नाम पर लोगों को बेवकूफ बनाना बहुत आसान हैं। कोई किसी पर भरोसा करे या न करे लेकिन बाबा पर जरुर विश्वास कर लिया जाता है। इस वजह से लोग अपना सब कुछ इन फर्जी बाबाओं पर लुटाने को तैयार रहते है। बहुत से बाबा तो कर्म-कांड कर के जेल जा चुके हैं, अब इसी फेहरिस्त में एक और नए बाबा शामिल हो गए हैं। बाबा अनुज चेतन सरस्वती जी महाराज उर्फ शादी बाबा। ये वो बाबा हैं जिन्हें शादी नहीं बल्कि शादियां करने का शौक है। आधा दर्जन शादियां तो रिकॉर्ड पर हैं और जिनका रिकॉर्ड नहीं उनकी गिनती तो आप पूछिए ही मत।

ये भी पढ़ें:कौन हैं ये बुजुर्ग जोड़े: जिन्होंने दे दी अपनी पूरी संपत्ति इस डॉक्टर को

ये हैं शादी वाले बाबा

ये देश के ऐसे पहले बाबा हैं जो एक ही समय में पंडित भी बन जाते हैं और मौलाना भी। ये बाबा शादियां करने के शौकीन हैं। इनका नाम है स्वामी अनुज चेतन सरस्वती जी महाराज। ये यूपी के शहर शाहजहांपुर से है। मगर बाबा इतने ज़्यादा स्मार्ट हैं कि अपने ही शहर में रहकर पिछले कई सालों से कांड पर कांड किए जा रहे थे। कभी किसी को कानों कान खबर तक होने नहीं दी।

स्वामी अनुज चेतन सरस्वती जी महाराज असल में हैं क्या ये तो फिलहाल साफ नहीं हो पाया है। मगर कुछ उन्हें तांत्रिक, कुछ उन्हें सन्यासी, कुछ सत्संगी, कुछ पंडित तो कुछ मौलाना कहते हैं। लेकिन असल में ये ढोंगी हैं। शातिर बहरुपिया है और ये उपनाम वो हैं जो इन्होंने अपने अलग अलग शिकारों को फंसाने के लिए खुद गढ़े हैं।

बाबा की खासियत पर फोकस करते हैं। और इस बाबा के किरदार में खास बात ये है कि ये शादियां बहुत करते हैं। आधा दर्जन शादियों की तो तस्वीरें हैं। और ना जाने कितनी दर्जन शादियां ये कर चुके होंगे जिसकी जानकारी ही नहीं है। इन्हें घोड़ियां चढ़ने का बहुत शौक है। इसी शौक की वजह से इनपर पुलिस के हत्थे चढ़ने की नौबत आ गई है। और बाबा फरार हैं। पुलिस स्वामी अनुज चेतन सरस्वती जी महाराज का कच्चा-चिट्ठा खोलने में लगी हुई है।

ऐसा कोई महीना नहीं गुज़रता है, जब वो किसी मजलूम को अपना शिकार ना बनाया हो। पहले ये धूम धाम से शादी करता था और फिर पत्नी से दिल भर जाने के बाद ये उन्हें जिस्मफऱोशी के धंधे में ढकेल देता। वो तो एक-एक कर जब पत्नियां पुलिस के पास पहुंचने लगीं तब कहीं जा कार इस नए बाबा का सच सामने आया। ये शादियां करके अपनी भक्तों को झांसा देते हैं। उनकी इज्जत और आबरू से खेलते हैं।

ये भी पढ़ें:डिफेंस एक्सपो में बोले PM मोदी, यूपी बनेगा सबसे बड़ा हब, बनेंगे रोजगार के अवसर

शादी कर लोगों को ठगने का अलग तरीका निकाला

शादियों का शौकीन स्वामी अनुज चेतन सरस्वती जी महाराज का ठगने का तरीका ही अलग है। ये दूसरों की नहीं बल्कि खुद की शादियां करने में यकीन करते हैं। अब तक करीब आधा दर्जन शादियां कर चुके है ये। लेकिन अभी और भी शादियां करने का शौक पाले बैठे हुए थे ये। वो तो अच्छा हुआ की उनकी पत्नियों का जिन्होंने समय रहते ही इस बाबा की पोल खोल दी।

ये शादियां करने के बाद अपनी पत्नियों का सौदा करता था। और उन्हें नशीला इंजेक्शन देकर देह व्यापार चलाता था। उसके बदले ये पैसे लेता था। चार महिलाओं से शादी कर उनके ये कर चुका है। और तो और इसने अपने छोटे भाई की पत्नी को भी नहीं छोड़ा है। उसे भी बेच दिया।

बाबा की करतूतों का राज़ तो तब खुला जब उसकी दूसरी और तीसरी नंबर की बीवियों ने बरेली रेंज के डीआईजी को अपनी आपबीती सुनाई। उन्होंने स्वामी अनुज चेतन सरस्वती महाराज पर बहुत से गंभीर आरोप लगाए हैं। महिलाओ का आरोप है की अनुज चेतन सरस्वती साधू के रूप में दरिंदा है। सत्संग और तंत्र विद्या का ढ़ोंग रचकर ये पहले तो महिलाओं को अपने जाल में फंसा लेता है। फिर उनका भरोसा जीत कर उनसे शादी कर लेता है। फिर उन्हें किसी ना किसी बहाने देह व्यापार के दलदल में फंसा देता है। अगर कोई भी पत्नियां ऐसा करने से मना कर देती थी तो, उन्हें बंधक बनाकर बुरी तरह से मारता पीटता है। ऐसा बताया जा रहा है कि इसकी एक पत्नी तो आत्महत्या तक कर चुकी है। जबकि बाकी पत्नियां उसे छोड़कर जा चुकी है।

सबसे पहले ओरैया में इस मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई जा चुकी है। मगर पुलिस ने घटना दूसरे जिले की होने का कह कर शाहजहांपुर की पुलिस को शिकायत करने की बात की। उसके बाद महिलाएं शाहजहांपुर के एसपी के पास पहुंची तो यहां से भी उनको कोई इंसाफ नही मिला। महिलाओं ने हारकर बरेली के डीआईजी से शिकायत की तो खुद डीआईजी भी हैरत मे पड़ गए।

पीड़ित पत्नियों ने अनुज चेतन सरस्वती के साथ अपनी अपनी शादियों की तस्वीरें भी दिखाई हैं। जिसमें अलग-अलग पत्नियों के साथ ये रंगीला बाबा खड़ा हुआ साफ दिखाई दे रहा है। शादी के बाद बाबा कि इन पत्नियों को धीरे धीरे पता चला कि ये तांत्रिक नहीं बल्कि ढोंगी है। जो कभी हिंदू तो कभी मुस्लिम बनकर बहुत सी महिलाओं से शादी कर चुका है।

ये भी पढ़ें:Defense Expo 2020 Lucknow: रक्षा तकनीक एवं हथियारों का महासंगम

डीआइजी राजेश कुमार पांडेय ने स्वामी अनुज चेतन सरस्वती की फौरन गिरफ्तारी के आदेश दे दिए हैं। और संबंधित थाने को तीन दिन के अंदर रिपोर्ट करने को कहा है। खबरों के मुताबिक आरोपी अनुज चेतन सरस्वती शाहजहापुर जिले के निगोही इलाके के संगम इंटर कालेज के पास रहता है। मामला सामने आने के बाद से फिलहाल फरार है। अब पुलिस इसका इतिहास खंगालने में जुटी है। और बताया जा रहा है कि जल्द ही शादियों का शौकीन बाबा सलाखों के पीछे नजर आएगा।

Tags:    

Similar News