मोदी का मिनट टू मिनट कार्यक्रम, तीन घंटे अयोध्या में रहेंगे प्रधानमंत्री

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भव्य और दिव्य श्रीराम मन्दिर की आधारशिला 5 अगस्त, 2020 को अयोध्या धाम में रखी जाएगी।

Update: 2020-08-04 10:39 GMT

लखनऊ: राम की नगरी अयोध्या में इतिहास रचे जाने में अब 24 घंटे से भी कम का वक्त बचा है। बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे। जिसके बाद राम मंदिर निर्माण का काम तेज हो जाएगा। अयोध्या पूरी तरह सजकर तैयार है, गली-गली में राम नाम का भजन गाया जा रहा है। इसी के साथ साथ सुरक्षा व्यवस्था को भी महत्त्व दिया गया है और उसे बढ़ाया गया है।

चीन की फिर शैतानी: यहां से सैनिक हटाने से किया इनकार, अब क्या करेगा भारत

5 अगस्त का कार्येक्रम

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भव्य और दिव्य श्रीराम मन्दिर की आधारशिला 5 अगस्त, 2020 को अयोध्या धाम में रखी जाएगी। कोविड-19 से उत्पन्न परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र द्वारा भूमिपूजन/शिलान्यास के कार्यक्रम के लिए सीमित संख्या में महानुभाव आमंत्रित किये गये हैं।

राममंदिर का सपना लिए चले गए राम की शरण में, जानिए इन दिग्गजों के बारे में

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाए

राज्य सरकार की तरफ से कहा गया है कि वैश्विक महामारी कोविड-19 के कारण अयोध्या धाम में आयोजित होने वाले भूमि पूजन के ऐतिहासिक कार्यक्रम में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का सम्मिलित होना सम्भव नहीं हो पा रहा है। श्रद्धालुगण संचार माध्यमों द्वारा कार्यक्रम के सजीव प्रसारण से जुड़कर इन ऐतिहासिक क्षणों के साक्षी बन सकते है। वैश्विक महामारी कोविड-19 के प्रकोप को ध्यान में रखते हुए प्रत्येक दशा में निर्धारित प्रोटोकाॅल व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाए।

प्रधानमंत्री का आगमन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अयोध्या में तीन घंटे का प्रवास रहेगा। 5 अगस्त को सुबह 9:35 बजे दिल्ली से उड़ेगा विशेष विमान।

10:35 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पर लैंडिंग।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री, लखनऊ

शहर में लगा कर्फ्यू: आतंकी हमले को लेकर जारी हुआ हाई-अलर्ट, प्रशासन चौकन्ना

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News