हाथरस कांड: पीड़िता का जबरन अंतिम संस्कार, प्रियंका ने मांगा CM योगी का इस्तीफा

प्रियंका ने योगी सरकार को गैंगरेप पीड़िता को सुरक्षा और इलाज देने में नाकामी का आरोप लगाते हुए कहा कि योगी सरकार को इस्तीफा देना चाहिए।

Update: 2020-09-30 04:54 GMT
प्रियंका ने योगी सरकार को गैंगरेप पीड़िता को सुरक्षा और इलाज देने में नाकामी का आरोप लगाते हुए कहा कि योगी सरकार को इस्तीफा देना चाहिए.

लखनऊ : हाथरस गैंगरेप पीड़िता का अंतिम संस्कार आधी रात के बाद जिला प्रशासन के द्वारा जबरन कराए जाने पर प्रियंका गांधी और राहुल गांधी ने भाजपा को आड़े हाथ लिया है प्रियंका ने योगी सरकार को गैंगरेप पीड़िता को सुरक्षा और इलाज देने में नाकामी का आरोप लगाते हुए कहा कि योगी सरकार को इस्तीफा देना चाहिए।

 

पुलिस के पहरे में अंतिम संस्कार

 

हाथरस गैंग रेप मामले में योगी सरकार जिस तरह से कार्रवाई कर रही है उससे विपक्ष को लगातार हमला करने का मौका मिल रहा है। पहले पुलिस रिपोर्ट में देरी और उसके बाद दिल्ली इलाज के लिए भेजने में की गई देरी को लेकर योगी सरकार पर सवाल उठाए जा रहे थे लेकिन बीती रात में हाथरस के जिला प्रशासन में गैंगरेप पीड़िता का अंतिम संस्कार गांव के बाहर पुलिस के पहरे में करा दिया।

 

प्रियंका गांधी वाड्रा ने की इस्तीफे मांग

 

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने अंतिम संस्कार को जबरदस्ती कराने का आरोप लगाते हुए योगी सरकार से इस्तीफा मांगा है। उन्होंने सोशल मीडिया पर बुधवार की सुबह अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि- रात को 2.30 बजे परिजन गिड़गिड़ाते रहे लेकिन हाथरस की पीड़िता के शरीर को उप्र प्रशासन ने जबरन जला दिया।

 

फाइल फोटो

यह पढ़ें...हाथरस मामले पर बोलीं मायावती, घटना का सुप्रीम कोर्ट स्वतः संज्ञान ले तो बेहतर

जब वह जीवित थी तब सरकार ने उसे सुरक्षा नहीं दी। जब उस पर हमला हुआ सरकार ने समय पर इलाज नहीं दिया। पीड़िता की मृत्यु के बाद सरकार ने परिजनों से बेटी के अंतिम संस्कार का अधिकार छीना और मृतका को सम्मान तक नहीं दिया।

 

अन्याय का बोलबाला

 

यह घोर अमानवीयता है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आपने अपराध रोका नहीं बल्कि अपराधियों की तरह व्यवहार किया।अत्याचार रोका नहीं, एक मासूम बच्ची और उसके परिवार पर दुगना अत्याचार किया। योगी आदित्यनाथ आप इस्तीफा दो। आपके शासन में न्याय नहीं, सिर्फ अन्याय का बोलबाला है।

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने भी कहा कि भारत की एक बेटी का रेप-क़त्ल किया जाता है, तथ्य दबाए जाते हैं और अन्त में उसके परिवार से अंतिम संस्कार का हक़ भी छीन लिया जाता है। ये अपमानजनक और अन्यायपूर्ण है।

 

 

यह पढ़ें...हाथरस कांडः पुलिस ने जबरन शव को जलाया, अधिकारियों के पैर पकड़ रोते रहे परिजन

 

 

फाइल फोटो

योगी सरकार निरंकुश और तानाशाह

 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि योगी सरकार निरंकुश और तानाशाह हो गई है। अपना पाप छुपाने के लिए गैंगरेप पीड़िता के परिवार जनों को अंतिम संस्कार करने का अधिकार भी नहीं दिया। ऐसा तो कभी देश में किसी सरकार ने नहीं किया। इस तरह की तानाशाही से योगी सरकार बचा नहीं पाएगी। उसका यह पाप जनता देख रही है और जनता ही योगी सरकार से हिसाब किताब करेगी। कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता इस मामले में चुप बैठने वाले नहीं हैं सरकार को हर मौके पर बेनकाब करेंगे, संघर्ष करेंगे और दोषी अधिकारियों को दंड दिलाने में मदद करेंगे।

 

रिपोर्टर अखिलेश तिवारी

Tags:    

Similar News