Basti News : पंचायत ने सुनाया तुगलकी फरमान, प्रेमी प्रेमिका के मुंह पर कालिख पोत कर गांव में घुमाया

Basti News : नाबालिग प्रेमी जोड़े के चेहरे पर कालिख पोत कर चप्पलों की माला पहना कर पूरे गांव में घुमाने की सजा सुनाई गई।

Report :  Amril Lal
Published By :  Shraddha
Update: 2021-09-29 06:12 GMT

प्रेमी प्रेमिका के मुंह पर कालिख पोत कर गांव में घुमाया

Basti News : बस्ती जिले (Basti District) के गौर थाना क्षेत्र के एक गांव में भरी पंचायत ने तुगलकी फरमान सुनाया है। दलित नाबालिग प्रेमी जोड़े के चेहरे पर कालिख पोत कर चप्पलों की माला पहना कर पूरे गांव में घुमाने की सजा सुनाई गई। पंचायत के फरमान के बाद नाबालिग प्रेमी जोड़े को पूरे गांव में चेहरे पर कालिख पोत कर चप्पल की माला पहना कर घुमाया गया। किसी गांव वाले ने भी इसका विरोध नहीं किया।

बस्ती जिले के गौर थाना क्षेत्र के एक गांव का मामला है जहां पर नाबालिग प्रेमी जोड़े को गांव वालों ने आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ लिया, इसके बाद इनको गांव की पंचायत में मुजरिम की तरह पेश किया गया। पंचायत के सदस्य बाकायदा जज बन कर कुर्सी पर बैठ गए, प्रेमी युगल को किसी मुजरिम की तरह जमीन पर बैठा दिया गया। इसके बाद गांव वाले भी दर्शक बन कर खड़े हो गए, इसके बाद पंचायत के सदस्यों ने इनको सजा सुनाई।


प्रेमी जोड़े को प्यार करने की सजा के तौर पर चेहरे पर कालिख पोत कर चप्पल की माला पहना कर गांव में घुमाने का पंचायत ने फरमान जारी किया गया। पंचायत के फरमान का गांव वालों ने विरोध तक नहीं किया और नाबालिग प्रेमी जोड़े को पूरे गांव में चेहरे पर कालिख पोत कर चप्पल की माला पहना कर घुमाया गया। फिलहाल पुलिस ने मामले में 13 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है, 5 लोगों को पुलिस ने अरेस्ट किया है बाकी आरोपियों की तलाश जारी है।

इस संबंध में सीईओ हरैया शेषमणि उपाध्याय ने बताया कि गौर थाना क्षेत्र के स्याही गांव में दलित लड़की और दलित लड़का को देखा तो दोनों को चेहरे पर कालिख पोत कर जूता चप्पल का माला पहना कर गांव में घुमाया गया जिसमें 13 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है सभी को जल्द ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

Tags:    

Similar News