Basti News: महिलाओं और बच्चों पर डंडे बरसाने वाले पुलिसकर्मियों को एसपी ने किया लाइन हाजिर

तरैनी गांव में भूत-प्रेत और झाड़-फूंक को लेकर गांव के परशुराम यादव और रामदेव यादव के बीच मारपीट हो गई।

Report :  Amril Lal
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-08-21 15:51 GMT

गौर पुलिस की तांडव का शिकार बनी महिला व टूटा पड़ा चूल्हा

Basti News: जिले के गौर थाना क्षेत्र में बीती रात 11 बजे तरैनी गांव में भूत-प्रेत और झाड़-फूंक को लेकर गांव के परशुराम यादव और रामदेव यादव के बीच मारपीट हो गई, जिसको लेकर ग्रामीणों ने 112 नंबर पर फोन कर दिया। 112 नंबर पुलिस ने तत्काल पहुंचकर घटना को शांत कराया। इसके बाद पुलिस चली गई। पुलिस के जाते ही फिर कहासुनी शुरू हो गई। इसके बाद गौर पुलिस मौके पर पहुंची तो पुलिस से और महिलाओं में कहासुनी हो गई।

गौर पुलिस इस पर इतनी नाराज को गई कि उसने बच्चों और महिलाओं को पीटना शुरू कर दिया, इससे नाराज ग्रामीणों ने पुलिस की गाड़ी के शीशे तोड़ डाले और पुलिस और ग्रामीणों में जमकर मारपीट हुई, जिससे पुलिस वाले और कुछ ग्रामीण घायल हो गए।


घायल ग्रामीणों का इलाज जिला चिकित्सालय बस्ती में चल रहा है। वहीं ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पुलिस वाले घटनास्थल पर पहुंचते ही, हम लोगों को गाली देने लगे और मारने पीटने लगे। पीड़ित पक्ष का कहना है कि गांव वाले नहीं आए, होते तो पुलिसवाले हम लोगों को बहुत मारते। इन लोगों ने आरोप लगाया है कि पुलिसवालों ने घर में घुसकर तोड़फोड़ किया है। यहां तक कि खाना बनाने वाला चूल्हा तक तोड़ डाला, बर्तनों को भी बर्बाद कर दिया।

घटना की गंभीरता को देखते हुए बस्ती पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव के निर्देश पर अपर पुलिस अधीक्षक बस्ती, सीईओ हर्रैया मौके पर घटनास्थल का निरीक्षण किया और ग्रामीणों से बात की। जांच में एडिशनल एसपी के जांच में यह पाया गया कि घटनास्थल में जो पुलिसकर्मी रात में ततैया गांव में गए थे, उन्हीं की लापरवाही थी। पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने लापरवाह पुलिसकर्मी, तरैनी गांव की घटना को लेकर पुलिस कर्मियों की लापरवाही मानते हुए गौर थाने पर तैनात एसआई सिद्धनाथ यादव, हेड कांस्टेबल रमाशंकर यादव, अजीत कुमार व कांस्टेबल अरविंद कुमार, दीपक चौहान को लाइन हाजिर कर दिया गया है।


इस पूरे घटनाक्रम पर बयान देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक बस्ती ने बताया कि झाड़-फूंक और भूत प्रेत को लेकर विवाद हुआ है। पुलिस ने रामदेव यादव के तहरीर लेकर बलवा का मुकदमा दर्ज कर लिया है और आगे की कार्यवाही की जा रही है। जांच में जो भी तथ्य आएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News