Basti News Today: बस्ती में दुल्हन की बहन को लगी गोली, पुलिस कर रही छानबीन

Basti News Today: बस्ती जिले के गौर थाना क्षेत्र के बभनान बाजार में हर्ष फायरिंग में एक युवती घायल हो गई।

Report :  Amril Lal
Published By :  Chitra Singh
Update: 2021-12-13 06:27 GMT

हर्ष फायरिंग में घायल हुई युवती (डिजाइन फोटो- न्यूज ट्रैक)

Basti News Today: शासन के सख्त निर्देश के बावजूद बस्ती जनपद में हर्ष फायरिंग रुकने का नाम नहीं ले रही है। बस्ती जिले के गौर थाना क्षेत्र के बभनान बाजार में हर्ष फायरिंग (Harsh Firing) के दौरान दुल्हन की चचेरी बहन को पैर में लग गई। युवती को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती किया है। वहीं पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

प्रदीप गुप्ता पुत्र कृष्ण चन्द्र गुप्ता निवासी लोहा मण्डी कस्बा बभनान जनपद बस्ती व अर्चना गुप्ता पुत्री जनार्दन प्रसाद गुप्ता निवासी जयनगरा इन्दिरापुर थाना कोतवाली नगर जनपद गोण्डा की शादी का कार्यक्रम बाबा बागेश्वर नाथ मंदिर के पास कसौधन धर्मशाला में चल रहा था। रात्रि करीब 01.00 बजे लड़का पक्ष से हर्ष फायरिंग के दौरान दुल्हन की चचेरी बहन शीफाली गुप्ता पुत्री राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता उम्र 20 वर्ष निवासी रानी बाजार थाना कोतवाली नगर जनपद गोण्डा के पैर में गोली लग गई, जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल बस्ती भेजा गया, जहां उनकी स्थिति ठीक है।

थाना गौर पुलिस द्वारा तत्काल मौके पर घटनास्थल पर पहुंचकर घायल को जिला अस्पताल बस्ती भर्ती कराया गया और पीड़ित परिवार के तरफ से 2 लोगों के खिलाफ तहरीर दी गई जिसका मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

इस संबंध में क्षेत्राधिकारी हरैया ने बताया कि घटनास्थल का निरीक्षण किया गया है। बभनान कस्बे में एक मैरिज हॉल में शादी का समारोह चल रहा था। शादी समारोह के दौरान हर्ष फायरिंग की गई, जिसमें एक 20 वर्षीय लड़की के पैर में गोली लग गई, जिससे वह घायल हो गई। पुलिस ने घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। गौर थाने पर पीड़ित परिवार के तरफ से 2 लोगों के खिलाफ मुकदमा लिखा जा रहा है। जल्द गिरफ्तारी होगी। फिलहाल लड़की खतरे से बाहर है।

कहीं ना कहीं शासन के सख्त निर्देश के बावजूद स्थानीय अधिकारियों की लापरवाही के कारण अक्सर शादी समारोह में हर्ष फायरिंग कर दी जाती है ,जिससे हर्ष फायरिंग के दौरान कोई ना कोई घटना घटित हो जाती है। ऐसे में शासन का निर्देश स्थानीय अधिकारी पालन नहीं करा पा रहे हैं, जिसके कारण हर्ष फायरिंग हो रही है।

Tags:    

Similar News