Chandauli News: चार मौतों के बाद गांव में नहीं जले चूल्हे, पिता-पुत्र को मुखाग्नि देने वाला भी नहीं बचा

Chandauli News: चंदौली जिले के नौगढ़ थाना क्षेत्र के उदितपुर सुर्रा गांव में दिवाली से पहले चार लोगों की मौत से छाया मातम

Report :  Ashvini Mishra
Published By :  Raghvendra Prasad Mishra
Update: 2021-11-03 16:14 GMT

मिट्टी के टीले में दबने से मौत (फोटो-न्यूजट्रैक)

Chandauli News: जिले के नौगढ़ थाना (Naugarh police station) इलाके के उदितपुर सुर्रा गांव (Uditpur Surra Village) में मंगलवार को मिट्टी का टीला ढहने से चार लोगों की मौत (mitti ka tila dhahne se char ki maut) की घटना के दूसरे दिन बुधवार को भी दोनों गांवों में मातम पसरा रहा। पूरे दिन परिवार के लोग अपनों के लिए रोते-बिलखते रहे। इतना ही नहीं दूसरे दिन गांव में अधिकांश घरों में चूल्हे तक नहीं जले। दोनों घरों में कमाऊ सदस्यों की मौत से परिवार के लोगों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। मृतकों के घरों पर शोक संवेदना व्यक्त करने वालों का तांता लगा रहा।

आपको बता दें कि नौगढ़ इलाके के उदितपुर सुर्रा गांव (Uditpur Surra Village) में दीपावली पर कच्चे मकान के रंग-रोगन के लिए मंगलवार की सुबह मिट्टी की खोदाई करते समय टीला ढह गया। इसमें उदितपुर सुर्रा के शिवकुमार भारती और सोनभद्र के राब‌र्ट्सगंज थाना के बहुअरा के कुरिहवां गांव निवासी दूधनाथ विश्वकर्मा, उनके पुत्र आशीष व रितेश समेत चार लोगों की मौत हो गई थी। इस दर्दनाक हादसे से पूरा परिवार बिखर गया।

बताया जा रहा है कि दूधनाथ के साथ ही उनके दोनों बेटों की मौत (mitti ka tila dhahne se char ki maut) हो गई। घटना से गांव के लोग ही नहीं, बल्कि जनपदवासी आहत हैं। उदितपुर सुर्रा व बहुअरा गांव में कई घरों में चूल्हे तक नहीं जले। परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है।

कहा जा रहा है कि हादसे में मारे गए शिवकुमार की पत्नी व बेटियां सदमे को बर्दाश्त नहीं कर पा रहीं। रोते-रोते अचेत हो जा रहीं। घटना के बारे में जिसको भी जानकारी मिल रही है वह घर जाकर सांत्वना देने की कोशिश कर रहा है। मृतकों के दरवाजे पर शोक संवेदना व्यक्त करने वालों का तांता लगा रहा। ग्रामीणों के साथ ही नाते-रिश्तेदारों व जनप्रतिनिधियों की भीड़ जुटी रही।

अब कौन देगा मुखाग्नि

सोनभद्र के बहुअरा के कुरिहवा गांव निवासी दूधनाथ विश्वकर्मा और उनके दोनों बेटों की मौत (mitti ka tila dhahne se char ki maut) दर्दनाक हादसे में हो गई। परिवार में पत्नी चिंता देवी के साथ तीन पुत्रियां ही बची हैं। ऐसे में शव को मुखाग्नि देने वाला और कोई नहीं बचा। चिता को मुखाग्नि देने के लिए अब नात-रिश्तेदारों का इंतजार हो रहा है। दूधनाथ की कक्षा चार में पढ़ने वाली बेटी अपनी मां से जब पूछ रही कि पापा अब नहीं आएंगे तो जवाब देते लोगों का गला रूंध जा रहा है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Tags:    

Similar News