वाराणसी में बढ़ने लगा डेंगू का 'डंक', सरकारी अस्पताल मरीजों से हुए फुल

यूपी के वाराणसी में डेंगू के बढ़ते मरीजों को देखते हुए लोग दहशत में है, वहीं, अस्पतालों में भी मरीजों की संख्या लागतार बढ़ रही है...

Report :  Ashutosh Singh
Published By :  Ragini Sinha
Update: 2021-09-04 17:41 GMT

वाराणसी में बढ़ने लगा डेंगू का 'डंक’

वाराणसी। एक तरफ पश्चिम उत्तर प्रदेश में रहस्यमयी बुखार का कहर है, तो दूसरी ओर वाराणसी और आसपास के जिलों में डेंगू की दहशत देखने को मिल रहीं है। पिछले एक हफ्ते में डेंगू से 100 से अधिक केस सामने आ चुके हैं। जबकि 700 से संदिग्ध लोगों की जांच की जा रही है। सबसे ज्यादा केस उन जगहों से आ रहे हैं, जहां बाढ़ ने तबाही मचाई थी। बाढ़ का पानी उतरने के बाद इन इलाकों में डेंगू ने तेजी से पाँव पसारा है।

अस्पताल में भर्ती मरीज

डेंगू से अस्पतालों में मचा हड़कंप 

डेंगू कि दहशत के चलते वाराणसी के अस्पतालों में हड़कंप मचा हुआ है। आलम ये है की लगभग सभी सरकारी अस्पतालों में बने डेंगू वार्ड पूरी तरह फुल है। यही नहीं प्राइवेट अस्पतालों में डेंगू के मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं। सबसे ज्यादा दिक्क़त ब्लड बैंक में देखने को मिल रही है। प्लेटलेट्स के लिए लोग सुबह से शाम तक ब्लड बैंकों के बाहर डटे हैं। वाराणसी में डेंगू की वजह से लगभग दर्जन भर लोग जान गवां चुके हैं। हालात ये है की इलाज करने वाले डॉक्टर भी अब डेंगू की चपेट में आ रहे हैं।

नगर निगम के कर्मचारियों की रद्द कर दी गई छुट्टी 

हालात को देखते हुए नगर निगम के कर्मचारियों की छुट्टी को रद्द कर दिया गया है। यही नहीं बाढ़ प्रभावित इलाकों में फॉगिंग तेज करने के निर्देश दिया गए हैं। डेंगू के साइड इफ़ेक्ट भी देखने को मिल रहा है। नारियल पानी के दाम में उछाल देखने को मिल रहा है। 40 रूपये का डाभ अब 80 से 100 रूपये तक में मिल रहा है। वाराणसी में डेंगू प्रभावित इलाके की बात करें, तो सबसे अधिक गंगा और वरुणा के तटवर्ती इलाके हैं. सामने घाट, मारुती नगर, नगवा, नक्खीघाट, अशोक बिहार, हुकूलगंज के अलावा शिवपुर के कई इलाकों में डेंगू का सबसे ज्यादा असर देखने को मिल रहा है।

Tags:    

Similar News