Jalaun News: पुलिस एनकाउंटर में मारे गये पुष्पेंद्र यादव की पत्नी ने किया सुसाइड

Jalaun News: झांसी में एक बार फिर पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर चर्चा में है। पुलिस एनकाउंटर में मारे गए पुष्पेंद्र यादव की पत्नी ने मायके में रात के समय फांसी लगाकर अपनी जान दे दी।

Update:2023-03-29 23:52 IST
जालौन: पुलिस एनकाउंटर में मारे गये पुष्पेंद्र यादव की पत्नी ने किया सुसाइड

Jalaun News: झांसी में एक बार फिर पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर चर्चा में है। पुलिस एनकाउंटर में मारे गए पुष्पेंद्र यादव की पत्नी ने मायके में रात के समय फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है। लगभग तीन साल पहले पति की पुलिस एनकाउंटर में मौत हो जाने के बाद से ही मानसिक रूप से चल रही परेशान महिला ने मायके में बने घर के कमरे के अंदर दुपट्टे से लटककर रात में जान दे दी।

हाथ पर उसने सुसाइड नोट भी लिखा है। उसमें लिखा, "मैं अपनी मर्जी से आत्महत्या कर रही हूं। मेरे घरवालों को या अन्य किसी को परेशान न किया जाये।" सुबह जब कमरे का दरवाजा नहीं खुला तो परिजनों ने जाकर देखा तो शिवांगी का शव लटकता हुआ दिखाई दिया। इस पर चीख-पुकार सुनकर मोहल्ले के लोग इकट्ठा हो गए और मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस हर बिंदु पर जांच पड़ताल कर रही है कि आत्महत्या किन कारणों से की है।

क्या है पूरा मामला

जालौन के आटा थाना क्षेत्र के ग्राम पिपराया निवासी राकेश यादव ने अपनी बेटी शिवांगी 25 वर्ष की शादी बीते वर्ष 2019 में झांसी के करमुखा निवासी पुष्पेंद्र यादव से की थी पर शादी के 4 माह बाद ही 5 अक्टूबर को झांसी जिले में ही पुलिस ने पुष्पेंद्र यादव को एनकाउंटर में मार गिराया था उसके कुछ दिन बाद से शिवांगी वापस अपने मायके आटा थाना क्षेत्र के ग्राम पिपराया आ गई थी और वहीं रह रही थी।

पुष्पेंद्र के एनकाउंटर के बाद सही शिवांगी मानसिक रूप से परेशान चल रही थी और उसने मंगलवार रात को परिवार के सोने के बाद अपने बाएं हाथ की हथेली पर लिखा कि मैं स्वेच्छा से फांसी लगा रही हूं और मेरे घरवालों को परेशान न किया जाए। इसके बाद उसने कमरे में ही अपने दुपट्टे से फांसी लगा ली। बुधवार सुबह जब काफी देर होने के बाद भी जब शिवांगी कमरे से बाहर न आई तब उसकी मां चतुरा उसे उठाने गई तो वहां दुपट्टे से लटक रही शिवांगी को देखकर उसके होश उड़ गए। चीख-पुकार सुनकर परिवार के लोग मौके पर पहुंचे और कुछ ही देर में पुलिस भी वहां आ गई।

थानाध्यक्ष बोले

घटना को लेकर थानाध्यक्ष अर्जुन सिंह ने बताया कि परिजनों की सूचना पर पुलिस जब मौके पर पहुंची तो शिवांगी का शव दुपट्टे से लटका हुआ था और छानबीन में उसके बाएं हाथ में सुसाइड नोट लिखा हुआ था। फिलहाल, घरवालों के बयान ले लिए गए हैं और पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

Tags:    

Similar News