ट्रैक्टर रैली प्रदर्शन: रायबरेली में पूरे जोश में निकले सपा नेता, नियंत्रण में लगी पुलिस

किसानों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस मुस्तैद दिखी और उन्हें मुख्यालय आने से रोकने लगातार प्रयास कर रही है। किसानों के आंदोलन में समाजवादी पार्टी भी कूद पड़ी है

Update: 2021-01-26 09:17 GMT
ट्रैक्टर रैली प्रदर्शन: रायबरेली में पूरे जोश में निकले सपा नेता, नियंत्रण में लगी पुलिस (PC: social media)

रायबरेली: उत्तर प्रदेश में आज 72 वा गणतंत्र दिवस बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है वहीं सरकार द्वारा पारित किसान बिल के विरोध में किसानों का प्रदर्शन भी तेज होता जा रहा है। किसानों द्वारा राजपथ पर ट्रैक्टर रैली निकालने के आवाहन के बाद सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के प्रभार वाले जिले रायबरेली में किसानों द्वारा ट्रैक्टर रैली और बैलगाड़ी निकालकर किसान बिल के विरोध में प्रदर्शन किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:Delhi Traffic Alert: मेट्रो और बस सेवा ठप्प, भूलकर भी निकलें इन सड़कों पर

raebareli-matter (PC: social media)

किसानों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस मुस्तैद दिखी और उन्हें मुख्यालय आने से रोकने लगातार प्रयास कर रही है। किसानों के आंदोलन में समाजवादी पार्टी भी कूद पड़ी है और सपा जिला अध्यक्ष सहित पूर्व विधायकों ने किसान बिल के विरोध में ट्रैक्टर निकाली लेकिन प्रशासन की सख्ती के चलते समाजवादी पार्टी की ट्रैक्टर रैली तहसील मुख्यालय तक पहुंचने में कामयाब नहीं हो पाई। रायबरेली कानपुर एनच पर किसान बिल का विरोध करने वाले किसानों का कहना है कि सरकार किसान बिल के जरिए किसानों को गुलाम और उनका शोषण करने की तैयारी कर रही है अगर किसान बिल वापस नहीं लिया गया तो यह आंदोलन और तेज होगा।

ये भी पढ़ें:किसानों में पसरा मातम: ट्रैक्टर परेड के दौरान बड़ा हादसा, मौत से मचा हाहाकार

समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष का कहना है

raebareli-matter (PC: social media)

वहीं समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष का कहना है कि गणतंत्र दिवस के मौके पर सरकार अपनी जीद के आगे किसान बिल को वापस नहीं ले रही है यह कानून किसानों को बर्बाद कर देगा। आज हम शांतिपूर्ण तहसील पहुंचकर झंडारोहण किया और किसान विरोधी बिल को लेकर विरोध प्रदर्शन भी किया।

रिपोर्ट- नरेंद्र सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News