Raebareli News: एक ही गांव में 72 घंटे के अन्दर 9 लोगो की मौत, स्वास्थ्य विभाग मौतों को बता रहा नेचुरल

Raebareli News: रायबरेली के एक गांव में 72 घण्टों में अब तक रहस्यमयी तरह से 9 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं दो दिनों से स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में कैप कर रही है। जबकि मौत के कारणों की अभी तक जानकारी नहीं हो पाई है।

Report :  Narendra Singh
Update: 2023-02-24 05:56 GMT

गांव की स्थित से चिन्तित परिवार (फोटों: न्यूज नेटवर्क)

Raebareli News: एक ही गांव में 72 घण्टे में अब तक 9 लोगो की मौत हो चुकी। 5 महिलाओ समेत 9 लोगों की रहस्यमयी स्थिति में मौत होने से गांव में हडकंप मच गया है। दो दिनों से स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में मौत के कारणों का पता लगाने में जुटी है। अब तक स्वास्थ्य विभाग मौतों को नेचुरल बता रहा। वहीं, ग्रामीणों में लगातार हो रही मौतों से भय का माहौल बना हुआ है।
रायबरेली के भीतर गांव में हो रही मौतों को लेकर स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने संज्ञान में लिया। जिलाधिकारी को पत्र लिखा कहा कि ज़िलाधिकारी कृपया देंखे कि एक साथ इतनी मौतें दिल की बीमारी से एक ही गाँव में चिंतजनक हैं। सीएमओ व उनके साथ प्रशासनिक टीम गाँव का दौरा करे, लोगो की समस्याओं को सुने और उसके अनुसार कार्यवाही करे। क्या कोई बीमारी तो नहीं पैर पसार रही है? उन्होंने ने आगे लिखा अति संवेदनशील मामला है मैं १९ से २४ तक सरकारी कार्य से दुबई में हूँ लेकिन चिन्तित हूँ। कृपया तुरंत बताए कि आख़िर कैसे हुई इतनी दुखद घटना। गुरबख्शगंज थाना क्षेत्र के भीतरगांव में मृतको का सिलसिला बीते 3 दिनों से लगातार जारी है। रायबरेली खीरो 23 फरवरी - भीतरगांव में हुई सात मौतों के बाद अब दो और लोगो की मौत से गांव में हड़कम्प मच गया है। गुरुवार की दोपहर 11 बजे काली खेड़ा मजरे भीतरगांव की एक 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला कलवती 70 वर्ष पत्नी स्व0 राधेलाल लोधी ने इलाज के दौरान लखनऊ में जबकि काफी दिनों से गंभीर बीमारी का शिकार सेनी मजरे भीतरगांव निवासिनी रमा 40 वर्ष पत्नी श्यामलाल ने दम तोड़ दिया। मौत की खबर परिजनों में पहुंचते ही कोहराम मच गया।

कालिखेड़ा की मृतका कलावती की बेटी मालती ने बताया कि मेरी माँ कलावती बीते दो माह से बीमार थी। जिनका मेडिकल कालेज लखनऊ में इलाज चल रहा था लेकिन तीन दिन पूर्व हालत बिगड़ने पर एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां गुरुवार की दोपहर 11 बजे उनकी मौत हो गयी। जिसके बाद परिजन उनका शव लेकर गांव आ गए। उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। वृद्धा कलावती की मौत से पुत्र सुनील, वीरेंद्र के साथ ही पुत्री मालती शांति व कांती सहित सभी का रोरोकर बुरा हाल है। जबकि सेनी निवासिनी रमा 40 वर्ष पत्नी श्यामलाल को परिवार की बिन्दादेई सीएचसी खीरो में गुरुवार की सुबह 8.05 बजे लेकर आयी। जहां से उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जहां ले जाते समय उनकी मौत हो गयी। जिसके बाद परिजन शव लेकर गांव चले गए।

क्या बोले जिम्मेदार

इस संबंध में पूछने पर सीएचसी खीरो के डॉक्टर मनोज मिश्रा ने बताया कि रमा की हालत काफी खराब थी। उन्हें टीवी जैसी गंभीर बीमारी के लक्षण दिखाई दे रहे थे। हालत खराब होने के कारण प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें जिला अस्पताल रेफर किया गया। सीएमओ रायबरेली द्वारा दिये गए निर्देश के क्रम में गुरुवार को दूसरे दिन स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मिनी सचिवालय के भीतर गांव में डॉ एसए फारूकी व फार्मासिस्ट विजय त्रिपाठी, आशीष कुमार, एलटी अविनाश सिंह, एएनएम शालिनी आशा बहु शिव देवी, कमलेश, फूल बेगम, रेनू, मीना आदि की टीम द्वारा शिविर लगाकर 137 लोगो का स्वास्थ्य परीक्षण किया। इस दौरान 88 लोगो के खून के नमूने लेकर मलेरिया, शुगर, हीमोग्लोबिन, कोविड जांच की गयी। जांच में मलेरिया , कोविड के सभी नमूने निगेटिव मिले। एडिशनल सीएमओ डॉ अंशुमान सिंह से बात करने पर उन्होंने बताया कि हम जानकारी करके बताते हैं। डीएम माला श्रीवास्तव से बात करने पर उन्होने आश्चर्य जाहिर करते हुए कहा की बात करके बताती हूं।

Tags:    

Similar News