रायबरेली बनी छावनी: चार जिलों की पुलिस फ़ोर्स ने घेरा, ये हैं वजह...

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के प्रभार वाले जिले रायबरेली में उस समय हड़कंप मच गया जब रात में जिला प्रशासन द्वारा कमला नेहरू ट्रस्ट की जमीन को खाली कराने के लिए भारी पुलिस बल तैनात कर पटरी दुकानदारों को वहां से हटा दिया गया।

Update: 2020-12-16 04:49 GMT
रायबरेली: कमला नेहरू ट्रस्ट की जमीन कराई गई खाली, दुकानों पर चला बुलडोजर

रायबरेली: डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के प्रभार वाले जिले रायबरेली में उस समय हड़कंप मच गया जब रात में जिला प्रशासन द्वारा कमला नेहरू ट्रस्ट की जमीन को खाली कराने के लिए भारी पुलिस बल तैनात कर पटरी दुकानदारों को वहां से हटा दिया गया।

कई जिलों से भारी पुलिसबल मंगाए गये

सहर कोतवाली के लखनऊ प्रयागराज N H30 पर स्थित सिविल लाइन चौराहा स्थित बहुचर्चित करोड़ों के जमीनी विवाद मामले में फर्जी कमला नेहरू ट्रस्ट नाम से दर्ज जमीन विवाद मामले को लेकर जिला प्रशासन ने आज रात्रि में लखनऊ, बाराबंकी, उन्नाव, हरदोई जिले सहित कई जनपदों से भारी पुलिस बल मंगाया गया। साथ ही रात्रि में हर चप्पे-चप्पे मोड़ पर बैरिकेड करके कमला नेहरू ट्रस्ट की जमीन को कोर्ट के आदेश पर जिला प्रशासन ने अवैध कब्जे दरों को हटा दिया गया।

ये भी पढ़ें: झांसी जेल में रेप: बंदी से मिलने आई महिला से दरिंदगी, कारागार पुलिस के उड़े होश

दुकानदारों ने पुलिस प्रशासन पर किया पथराव

दुकानदारों ने रात में पुलिस प्रशासन के ऊपर पथराव भी किया, जिसको लेकर जिला प्रशासन ने उनको हिरासत में लिया और जमीन खाली कराई। जमीन खाली कराने की जैसे सूचना दुकानदारों में मिली तो हड़कंप मच गया। शहर के कोने-कोने से अपनी रोजी-रोटी चलाने वाले दुकानदार अपनी-अपनी दुकान हटाने को लेकर जिला प्रशासन ने कई बार नोटिस दिए। दुकानदार अपनी हठ पर अड़े रहे और दुकाने नहीं खाली की कोर्ट के आदेश को लेकर जिला प्रशासन ने रात 4:00 बजे करीब में सिविल लाइन स्थित जमीन को जिला प्रशासन की मदद से खाली कराया गया।

 

दबाव के चलते आए दिन प्रताड़ित करती है प्रशासन: दुकानदार

दुकानदारों का कहना है की जिला प्रशासन राजनीतिक दबाव के चलते आए दिन प्रताड़ित करते हैं। उल्लेखनीय हैं कि उक्त मामला न्यायालय में विचाराधीन होने के बावजूद रात के अंधेरे में जिला प्रशासन ने सक्रियता बढ़ाकर माहौल को काफी गरम कर दिया है। सिविल लाइन चौराहे पर इस वक्त सैकड़ों की संख्या में पटरी दुकानदार अपना रोजगार बचाने के लिए सड़क किनारे डटे हुए हैं।

ये भी पढ़ें: केजरीवाल की घोषणा से सोशल मीडिया पर छाए योगी, ट्रेंड हुआ #UPKiShaanYogiJi

वहीं दूसरी तरफ जिला प्रशासन की टीम भी करीब एक दर्जन गाड़ियों का काफिला लेकर दुकानों के आसपास चक्कर काट रही है। प्रशासन की इस टीम में एडीएम प्रशासन राम अभिलाषअपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव नगर मजिस्ट्रेट युगराज सिंह, एसडीएम सदर, अंशिका दीक्षित सीओ सिटी अंजनी कुमार चतुर्वेदी और सदर कोतवाल अतुल सिंह सहित भारी पुलिस बल मौजूद रहा है।

रिपोर्ट: नरेंद्र सिंह

Tags:    

Similar News