Raebareli News: सिपाही की पिटाई के मामले पर DIG जेल बोले, सभी पहलुओं की हो रही है जांच

Raebareli News: पिटाई का वायरल वीडियो आने से पहले तक जेल प्रशासन अनौपचारिक रूप से यही कहता रहा कि सभी सिपाही सुल्तानपुर के रहने वाले हैं और वहीं की रंजिश में बवाल हुआ है।

Report :  Narendra Singh
Update: 2022-12-28 16:19 GMT

Raebareli News (Newstrack)

Raebareli News: रायबरेली ज़िला जेल परिसर में सिपाही की पिटाई मामले की जांच करने पहुंचे डीआईजी जेल संजीव त्रिपाठी ने दबी ज़बान में वही बयान दिया जो घटना वाले दिन से जेल प्रशासन बता रहा था। पिटाई का वायरल वीडियो आने से पहले तक जेल प्रशासन अनौपचारिक रूप से यही कहता रहा कि सभी सिपाही सुल्तानपुर के रहने वाले हैं और वहीं की रंजिश में बवाल हुआ है।

पेशबंदी के तौर पर पिटने वाले सिपाही मुकेश दुबे के खिलाफ एससी एसटी ऐक्ट के तहत तहरीर भी दी गई थी। दिन भर जेल प्रशासन मामले को मैनेज करने में लगा रहा था। शाम पांच बजे के बाद अचानक पिटाई का वायरल वीडियो सामने आया तो जेल प्रशासन बैक फुट पर आया और आनन फानन न केवल मुकेश दुबे की तहरीर पर पिटाई करने वाले पांचों सिपाहियों के खिलाफ न केवल मुकदमा दर्ज हुआ बल्कि सभी को निलंबित भी किया गया।

इसी मामले की जांच करने पहुंचे डीआईजी जेल संजीव त्रिपाठी ने भी इसी बात को दबी जुबान दोहराया कि सभी एक ही जगह के रहने वाले हैं। वहीं पीड़ित सिपाही लगातार आरोप लगा रहा है कि भंडारे पर उसकी तैनाती के दौरान खराब खाना बनाने का दबाव बनाया जा रहा था।

पीड़ित सिपाही के मुताबिक कैंटीन चलाने वाले जेल के उच्च अधिकारियों के अर्दली हैं और भंडारे में अच्छा खाना बनाने से उनकी बिक्री प्रभावित हो रही थी। अर्दलियों की बात न मानने पर ही उसकी पिटाई की गई।

डीआईजी जेल संजीव त्रिपाठी ने इस आरोप के बाबत पूछे जाने पर कहा कि सभी पहलुओं पर जांच हो रही है। जो भी तथ्य निकलकर आएंगे उसके अनुसार ही कार्रवाई होगी।

Tags:    

Similar News